1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sarkari naukri paving the way for the appointment of assistant professor in bihar call letter for interview as soon as the lockdown ends asj

Sarkari Naukri : बिहार में असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति का रास्ता साफ, लॉकडाउन समाप्त होते ही इंटरव्यू के लिए जायेगा कॉल लेटर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Sarkari Naukri
Sarkari Naukri
फाइल फोटो

पटना. प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के लिए साढ़े चार हजार असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति की प्रक्रिया एक कदम आगे बढ़ी है़ बिहार राज्य सेवा विश्वविद्यालय आयोग ने इंटरव्यू के लिए कॉल लेटर जारी करने की तैयारी पूरी कर ली है़

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन खत्म होते ही इंटरव्यू के लिए कॉल लेटर जारी कर दिये जायेंगे़ करीब 60 हजार आवेदनों की स्क्रूटनी कर ली गयी गयी है़ हालांकि, एक बार और स्क्रूटनी की औपचारिकताएं पूरी की जानी हैं.

फिलहाल लॉकडाउन के बाद आयोग के उच्चाधिकारियों की बैठक के बाद इंटरव्यू के लिए कॉल लेटर जारी कर दिये जायेंगे़ आधिकारिक जानकारी के मुताबिक इंटरव्यू की प्रक्रिया दो से तीन साल तक चलेगी़ इसके लिए भी शेड्यूल तय किया जा रहा है़ सूत्रों के मुताबिक इंटरव्यू के लिए एक्सपर्ट आदि भी तय किये जा रहे हैं.

जारी रहेगी प्लेसमेंट की प्रक्रिया

इधर बिहार के इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्लेसमेंट की प्रक्रिया जारी रहेगी. प्लेसमेंट की प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित की जायेगी. इसके लिए स्टूडेंट्स को ट्रेनिंग भी दिया जायेगा. एकेयू प्लेसमेंट एंड ट्रेनिंग सेंटर के को-ऑर्डिनेटर मो अतीकुर रहमान ने कहा कि वर्चुअल सेलेक्शन प्रक्रिया में कंपनियों को कम समय और कम लागत में मेधावी स्टूडेंट्स मिल रहे हैं.

वर्चुएल सेलेक्शन प्रक्रिया में कंपनियों के समय और पैसे की भी बचत हो रही है. कई स्टूडेंट्स का चयन उनके घर पर रहने के दौरान हुआ है. प्लेसमेंट सेल की तरफ से स्टूडेंट्स को कैंपस सलेक्शन के लिए मोटिवेट किया जा रहा है. आपदा में भी स्टूडेंट्स के लिए बेहतर माहौल मिला है. इसका पॉजिटिव असर सेलेक्शन प्रक्रिया पर पड़ा है.

जॉब के साथ-साथ इंटर्नशिप की प्रक्रिया भी चल रही है. कैंपस प्लेसमेंट की प्रक्रिया जून-जुलाई 2021 तक चलेगी. इसमें राज्य के सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज के साथ निजी संस्थानों के स्टूडेंट्स कैंपस प्लेसमेंट में शामिल हो सकते हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें