1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sarkari naukri in bihar the commission appoint class three personnel through universities get the benefit of 7th pay commission asj

Sarkari Naukri : बिहार में आयोग के माध्यम से होगी विश्वविद्यालयों में वर्ग तीन के कर्मियों की नियुक्ति, मिलेगा 7वें वेतन आयोग का लाभ

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने इसकी घोषणा की.
शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने इसकी घोषणा की.
फाइल

पटना . विश्वविद्यालयों में पुस्तकालय अध्यक्ष की बहाली के लिए एक नया आयोग बनाया जायेगा. आयोग के माध्यम से नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी की जायेगी.

शुक्रवार को विधान परिषद में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों एवं उनके अंतर्गत अंगीभूत महाविद्यालयों में सहायक पुस्तकालय अध्यक्ष और पुस्तकालय सहायक के पद तृतीय श्रेणी के गैर शैक्षणिक पद हैं.

इन्हें सातवें वेतन आयोग का लाभ दिया गया है. सरकार द्वारा विश्वविद्यालयों के वर्ग तीन के कर्मियों को आयोग के माध्यम से नियुक्ति किये जाने का प्रावधान किया गया है.

इस संबंधित अधिनियम के संगत प्रावधानों में संशोधन की कार्रवाई जा रही है. राज्य के विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में पुस्तकालय अध्यक्ष के पद पर यूजीसी द्वारा निर्धारित योग्यता के अनुसार प्रक्रिया अपना कर नियुक्ति की कार्रवाई की जायेगी.

सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि मुजफ्फरपुर स्थित बीआर अांबेडकर बिहार विवि में कुल 42 महाविद्यालय हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें