1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sarkari naukri 3270 posts of ayurvedic unani and homeopathic doctors to be reinstated in bihar asj

Sarkari Naukri : बिहार में आयुर्वेदिक, यूनानी और होम्योपैथिक डॉक्टर के 3270 पदों पर होगी बहाली

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय
स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय
फाइल

पटना . नौबतपुर में 30 बेड के नये अस्पताल के निर्माण की योजना पर विचार किया जा रहा है. आगामी वित्तीय वर्ष में निधि की उपलब्धता के अनुरूप कार्य किया जायेगा. मंगलवार को विधान परिषद में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने जानकारी दी.

विप सदस्य सीपी सिन्हा के सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि 2632 सामान्य चिकित्सा पदाधिकारी व 3706 विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियमित नियुक्ति की जायेगी. मंत्री ने विप सदस्य खालीद अनवर के सवाल के जवाब में बताया कि पटना में संचालित आयुर्वेदिक महाविद्यालय में यूजी के सीटों की संख्या 40 से बढ़ाकर 100 करायी गयी है.

कुल छह विषयों में पीजी की पढ़ायी शुरू हुई है. स्वास्थ्य मंत्री ने विप में बताया कि आयुष प्रक्षेत्र के विकास के लिए सरकार कृत संकल्प है. राज्य के पुराने बंद सभी कॉलेजों को फिर से शुरू करने के प्रयास जारी हैं. सरकार सभी जगहों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करने जा रही है.

मंत्री ने बताया कि आयुष एवं यूनानी केंद्र खोले जाने का कोई प्रस्ताव अभी विचाराधीन नहीं है. मंत्री ने बताया कि आयुष प्रक्षेत्र आयुर्वेदिक, यूनानी एवं होम्योपैथिक चिकित्सकों की 3270 पदों पर नियुक्ति के लिए अधियाचना बिहार तकनीकी सेना आयोग को भेजी गयी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें