1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sarkari naukri 2022 counseling for bihar primary teacher planning starts from today schedule rdy

Sarkari Naukri: बिहार प्राथमिक शिक्षक नियोजन के लिए काउंसेलिंग आज से शुरू, जानें शेड्यूल

शिक्षा विभाग ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है. जानकारी के मुताबिक 1200 नियोजन इकाइयों में करीब 11 हजार पदों के लिए काउंसेलिंग करायी जानी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बच्चों को पढ़ाती शिक्षिका
बच्चों को पढ़ाती शिक्षिका
फाइल फोटो

पटना. छठे चरण के बिहार प्राथमिक शिक्षक नियोजन की तीसरे चक्र की काउंसेलिंग सोमवार से शुरू होने जा रही है. शिक्षा विभाग ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है. जानकारी के मुताबिक 1200 नियोजन इकाइयों में करीब 11 हजार पदों के लिए काउंसेलिंग करायी जानी है. घोषित शेड्यूल के मुताबिक 17, 18 और 19 जनवरी को नगर निकायों के लिए काउंसेलिंग की जानी है.

यह समूची काउंसेलिंग जिला मुख्यालयों पर की जानी है. 22,24, 25 जनवरी को प्रखंड लेवल की काउंसेलिंग जिला मुख्यालयों पर की जानी हैं. वहीं, पंचायत स्तरीय नियोजन के लिए काउंसेलिंग 28 जनवरी को की जानी है. उल्लेखनीय है कि शिक्षा विभाग ने काउंसेलिंग के लिए विशेष प्रबंध करने के निर्देश हाल ही में जारी किये है.

पटना विश्वविद्यालय में पीजी की मेरिट लिस्ट जारी, नामांकन कल से

पटना विश्वविद्यालय स्नातकोत्तर विभाग के सभी रेगुलर कोर्स में स्नातक के प्राप्तांक के आधार पर नामांकन होना है. इन सभी विषयों की मेरिट लिस्ट पटना विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर रविवार को जारी कर दी गयी है. लिस्ट में जिन आवेदकों का नाम अंकित रहेगा, वे 18 जनवरी से 22 जनवरी के बीच अपने विषय से संबंधित स्नातकोत्तर विभाग में जाकर नामांकन ले सकेंगे. नामांकन के लिए जाने से पहले सभी आवेदक पटना विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर स्टूडेंट्स कार्नर में जाकर पीजी रेगुलर कोर्स एडमिशन (सत्र 2021-22) पर क्लिक कर मेरिट लिस्ट देख लें.

चयनित आवेदक अपने आइडी और पासवर्ड की मदद से लॉग-इन कर अपना एलॉटमेंट लेटर देख पायेंगे. इस एलोटमेंट लेटर में अंकित काउंसिलिंग फीस का ऑनलाइन भुगतान कर एप्लीकेशन फॉर्म, एलोटमेंट लेटर एवं पेमेंट स्लिप का प्रिंट लेकर 18 जनवरी, 2022 से 22 जनवरी के बीच अपने विषय से संबंधित स्नातकोत्तर विभाग में जाकर अपने सभी प्रमाणपत्रों का सत्यापन करा कर नामांकन ले सकते हैं. सभी आवेदकों को एप्लीकेशन फॉर्म, एलोटमेंट लेटर, पेमेंट स्लिप के साथ अपने सभी मूल प्रमाणपत्रों की छायाप्रति भी विभाग में जमा करनी होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें