1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sarkari naukri 2020 examinee came to give physical examination for recruitment went to hajat in bihar asj

Sarkari Naukri 2020 : आये थे सिपाही भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षा देने, चले गये हाजत में

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
ट्वीटर

पटना. परिवहन विभाग की ओर से चलंत दस्ता सिपाही के पद पर सीधी भर्ती के लिए आयोजित शारीरिक परीक्षा में गुरुवार को छह फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गये.

परीक्षा के दौरान गुरुवार को छह अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा में अपने स्थान पर दूसरे को बैठाने के कारण चेहरा और उंगलियों के निशान नहीं मिले.

इसके कारण उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराते हुए थाने में सुपुर्द कर दिया गया. 460 पुरुष अभ्यर्थियों की दौड़ में 267 अभ्यर्थी असफल रहे, जबकि 193 अभ्यर्थी सफल हो पाये.

इसके बाद ऊंची कूद और गोला फेंक प्रतियोगिता में एक अभ्यर्थी असफल हुआ और 192 को सफलता हाथ लगी. फिर ऊंचाई और सीना माप में चार अभ्यर्थी असफल हुए और 188 को सफलता मिली. बता दें कि शारीरिक भर्ती परीक्षा के तीसरे दिन 600 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था.

केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती के विशेष कार्य पदाधिकारी ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि सभी सफल अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच करायी जा रही है.

गौरतलब है कि परिवहन विभाग के चलंत दस्ता सिपाही भर्ती के लिए पांच दिसंबर तक चलेगी. उन्होंने बताया कि परिवहन विभाग के अलावा सात दिसंबर से बिहार पुलिस संगठन सिपाही के पद पर नियुक्ति के लिए भी गर्दनीबाग हाइस्कूल के मैदान में शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जायेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें