1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. samastipur man dies of corona in patna aiims treatment was going on in isolation ward asj

पटना एम्स में समस्तीपुर के शख्स की कोरोना से मौत, आइसोलेशन वार्ड में चल रहा था इलाज

पटना एम्स में कोरोना वायरस संक्रमित एक मरीज की मौत हो गयी. पटना एम्स के नोडल कोरोना ऑफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक दो दिन पहले समस्तीपुर के देउरी घाट निवासी 45 वर्षीय रामाशीष यादव को भर्ती किया गया था.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना एम्स में कोरोना से मौत
पटना एम्स में कोरोना से मौत
फाइल

फुलवारीशरीफ. पटना एम्स में कोरोना वायरस संक्रमित एक मरीज की मौत हो गयी. पटना एम्स के नोडल कोरोना ऑफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक दो दिन पहले समस्तीपुर के देउरी घाट निवासी 45 वर्षीय रामाशीष यादव को भर्ती किया गया था. गंभीर रूप से कोरोना संक्रमित रामाशीष का इलाज यहां आइसोलेशन वार्ड में चल रहा था.

गुरुवार को रामाशीष यादव की मौत कोरोना से हो गयी. उन्होंने बताया कि एम्स पटना में अभी मात्र एक कोरोना मरीज का इलाज चल रहा है. डॉ संजीव ने लोगों से कोरोना से बचाव के लिए भीड़ भाड़ से बचने, मास्क लगाने और हाथों को लगातार सैनिटाइज करते रहने की अपील भी की है.

कुर्जी अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट शुरू

शहर के कुर्जी होली फैमली हॉस्पिटल में पटना की सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया. गुरुवार को दोपहर 3:30 बजे सिविल सर्जन ने ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट लग जाने से कोरोना की संभावित कि तीसरी लहर की रोकथाम में यह कारगर साबित होगा और पटना के स्वास्थ्य सेवाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा.

डॉ विभा कुमारी ने बताया कि प्लांट का खासियत यह है कि 490 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन देगा. ऑक्सीजन हवा से निर्मित होगा. एलएमपीए की तहत प्लांट में एक बड़ा सिलिंडर लगा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें