1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sahar thanedars were collecting money from trucks along with rangdar in bihar absconding after being suspended asj

बिहार में रंगदार के साथ ट्रकों से वसूली कर रहे थे सहार थानेदार, सस्पेंड होने के बाद हुआ फरार

By Ashish Jha
Updated Date
बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष के भाई
बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष के भाई
प्रभात खबर

आरा. भोजपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ट्रकचालकों से मारपीट कर पैसा वसूलने के मामले में बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष के भाई को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस मामले में सहार थानेदार आनंद कुमार की भी मिलीभगत सामने आयी है. वह भी इस खेल में शामिल थे. पर्याप्त साक्ष्य के आधार पर थानाध्यक्ष के खिलाफ भी नामजद प्राथमिकी भी दर्ज की गयी है. हालांकि, घटना के बाद से ही वह फरार चल रहे हैं.

पुलिस ने गिरफ्तार किये गये व्यक्ति के घर से सात लाख 64 हजार 300 रुपये बरामद किये हैं. पकड़ा गया आरोपित अशोक कुमार सिंह बताया जाता है, जो सहार थाना क्षेत्र के मुदफ्फरपुर गांव का रहनेवाला है. वह बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष धीरज यादव का भाई बताया जाता है. इसकी गिरफ्तारी रविवार की रात हुई थी. सोमवार को पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया.

ट्रकमालिक ने की थी एसपी से शिकायत

एसपी राकेश दुबे ने बताया कि कृष्णगढ़ थाने के लवकुशपुर गांव निवासी ट्रकमालिक संजय यादव ने एक आवेदन देकर अवैध वसूली की शिकायत की थी. इसके आधार पर एसपी राकेश दुबे ने डीएसपी को जांच का आदेश दिया.

पुलिस टीम ने जब सहार थाना क्षेत्र के खैरा मोड़ के पास ग्रामीणों से पूछताछ की, तो पता चला कि हर रोज स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से कुछ लोग बालू लदे ट्रकों से अवैध वसूली करते हैं. पुलिस को यह भी पता चला कि इस धंधे में शामिल अशोक कुमार सिंह सहार थानाध्यक्ष से सीधे संपर्क में है. वसूली का एक हिस्सा सहार थानाध्यक्ष को भी दिया जाता है.

एसपी ने बताया कि पकड़े गये अशोक कुमार और थानाध्यक्ष आनंद कुमार के बीच मिलीभगत है. थानाध्यक्ष आनंद कुमार पर प्राथमिकी दर्ज की गयी. अशोक कुमार की गिरफ्तारी अरवल से की गयी, जहां उसका वर्तमान ठिकाना है. सहार थानाध्यक्ष आनंद कुमार को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ साक्ष्य के आधार पर विभागीय कार्रवाई भी की जायेगी. उन्होंने बताया कि इस मामले में रंगदारी, धोखाधड़ी सहित कई धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

क्या कहते है एसपी

एसपी राकेश कुमार दुबे ने बताया कि अवैध वसूली के मामले में किसी भी सफेदपोश, चाहे वह पुलिसकर्मी ही क्यों न हो बख्शा नहीं जायेगा, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें