1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sachchidanand rai meets lalan singh speculation intensifies about joining jdu asj

सच्चिदानंद राय ने की ललन सिंह से मुलाकात, जदयू में शामिल होने को लेकर अटकलें तेज

ललन सिंह से सच्चिदानंद राय की मुलाकात के सियासी मायने तो हैं कि क्योंकि पिछले दिनों ही जदयू में एक निर्दलीय विधान पार्षद शामिल हुए हैं साथ ही जगदानंद सिंह के बेटे को भी ललन सिंह ने पार्टी की सदस्यता दिलायी है. राजद नेता राजबल्लब यादव के भतीजे का भी मुख्यमंत्री से मुलाकात हो चुकी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सच्चिदानंद राय और ललन सिंह
सच्चिदानंद राय और ललन सिंह
प्रभात खबर

पटना. भाजपा से बगावत कर सारण से विधानपरिषद के सदस्य निर्वाचित हुए सच्चिदानंद राय ने शुक्रवार को जदयू अध्यक्ष ललन सिंह से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद अब बिहार के सियासी गलियारे से इनके जदयू में शामिल होने को लेकर अटकलें तेज हो गयी हैं. ललन सिंह से सच्चिदानंद राय की मुलाकात के सियासी मायने तो हैं कि क्योंकि पिछले दिनों ही जदयू में एक निर्दलीय विधान पार्षद शामिल हुए हैं साथ ही जगदानंद सिंह के बेटे को भी ललन सिंह ने पार्टी की सदस्यता दिलायी है. राजद नेता राजबल्लब यादव के भतीजे का भी मुख्यमंत्री से मुलाकात हो चुकी है.

एक निर्दलीय जदयू में हो चुके हैं शामिल

जदयू विधान परिषद में अपनी स्थिति को किसी भी कीमत पर कमजोर नहीं रखना चाहता है. विधान परिषद में नंबर तीन पार्टी बन चुकी जदयू परिषद में नंबर दो बनने की किसी संभावना को खत्म कर देना चाहती है. ऐसे में सच्चिदानंद राय का ललन सिंह से मुलाकात उनके जदयू में आने की संभावना को और मजबूत कर रहा है. हालांकि सच्चिदानंद राय ने इस बाबत कुछ भी नहीं कहा है. ललन सिंह से मुलाकात के बाद सच्चिदानंद राय ने कहा है कि वह अपने राजनीतिक भविष्य के साथ-साथ सारण के विकास के मसले को लेकर ललन सिंह से मिले हैं. ललन सिंह सत्ताधारी दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, लिहाजा उनसे मुलाकात का मकसद सारण का विकास है.

जदयू की नजर निर्दलीय पर

इन दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान जदयू नेता हर्षवर्धन भी मौजूद थे. इन तीनों की तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं. ललन सिंह से सच्चिदानंद राय की मुलाकात को इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण माना जा सकता है, क्योंकि लगातार जदयू की नजर हाल में विधान परिषद का चुनाव जीतने वाले निर्दलीय एमएलसी पर गड़ी हुई है.

महेश्वर सिंह हो चुके हैं शामिल 

नवादा सीट से निर्दलीय चुनाव जीतने वाले राजद के बागी उम्मीदवार अशोक यादव भी नीतीश कुमार से मुलाकात कर चुके हैं. गुरुवार को निर्दलीय एमएलसी महेश्वर सिंह ने नीतीश कुमार से मुलाकात की थी और आज सच्चिदानंद रहा है ललन सिंह से मुलाकात करने पहुंचे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें