1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sachchidanand rai contest lok sabha elections from maharajganj latest news rjs

BJP के बागी सच्चिदानंद राय ने महाराजगंज में जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के खिलाफ ठोका ताल, पढ़िए क्या कहा..

विधान परिषद चुनाव में सारण से बीजेपी प्रत्याशी को हराने के बाद BJP के बागी नेता सच्चिदानंद राय अब महाराजगंज लोकसभा सीट पर अपनी ताल ठोक दिया है. इस सीट पर फिलहाल बीजेपी का कब्जा है. जनार्दन सिंह सिग्रीवाल यहां से लोकसभा सदस्य हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Sachchidanand Rai महाराजगंज से   जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के खिलाफ ठोका ताल
Sachchidanand Rai महाराजगंज से जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के खिलाफ ठोका ताल
प्रभात खबर

विधान परिषद चुनाव में सारण से बीजेपी प्रत्याशी को हराने के बाद भाजपा के बागी नेता सच्चिदानंद राय ने अब महाराजगंज लोकसभा सीट पर अपनी ताल ठोक दी है. इस सीट पर फिलहाल बीजेपी का कब्जा है. जनार्दन सिंह सिग्रीवाल यहां से लोकसभा सदस्य हैं. राय ने प्रभात खबर से बातचीत में कहा यह फैसला वहां की जनता ने किया है. मैं उनका सिर्फ प्रतिनिधित्व करूंगा.

दरअसल, सच्चिदानंद राय महाराजगंज के पूर्व विधायक डॉक्टर देव रंजन सिंह द्वारा आयोजित मिलन सह स्वागत समारोह पहुंचे थे. वहां पर सैकड़ों की संख्या में राजनीतिक कार्यकर्ता एवं जनप्रतिनिधि भी उपस्थित हुए थे. स्वागत समारोह में पहुंचे सभी कार्यकर्ताओं एवं जनप्रतिनिधियों ने एकमत होकर महाराजगंज लोकसभा का नेतृत्व करने का उनसे आग्रह किया. सच्चिदानंद राय उनके आग्रह के बाद आगामी लोकसभा का चुनाव लड़ने पर अपनी सहमति दे दी. बताते चलें कि 2024 में लोकसभा का चुनाव होना है. बताते चलें कि महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में छह विधानसभा है जिसमें चार विधानसभा सारण जिले में और दो विधानसभा सीवान जिले में है.

सच्चिदानंद राय ने प्रभात खबर से बातचीत करते हुए कहा कि महाराजगंज की जनता ने दो टूक कहा कि राजनीतिक दल हमारे मन- मिजाज के अनुसार प्रत्याशी नहीं देते हैं. मजबूरी में हम कई बार नोटा दबा देते हैं. लेकिन, यह ठीक नहीं है. इसलिए उन लोगों ने हमें अपना प्रत्याशी बनाया है.

मैं भी उनके आग्रह को टुकरा नहीं पाया हूं. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि फिलहाल तो निर्दलिय चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा हूं. लेकिन किसी राजनीतिक दल से उसके सिंबल से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव मिला तो उसके सिंबल पर भी चुनाव लड़ने को तैयार हूं. यह पूछने पर कि क्या भाजपा से प्रस्ताव मिलता है तो उसे स्वीकार करेंगे ? उन्होंने कहा कि जिस किसी का प्रस्ताव मिलेगा उसके टिकट पर चुनाव लड़ेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें