1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rrb ntpc exam politics heats up on railway recruitment decision soon to declare on the basis of one candidate unique result

Bihar News: रेलवे भर्ती पर सियासत गरमायी, ‘वन कैंडिडेट-यूनिक रिजल्ट’ के आधार पर घोषित करने पर फैसला जल्द

सांसद रविशंकर प्रसाद के आग्रह पर रेलमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि ग्रुप-डी की परीक्षा दो की बजाय एक और नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटगरी (एनटीपीसी) की परीक्षा का अतिरिक्त रिजल्ट, 'वन कैंडिडेट-यूनिक रिजल्ट' के आधार पर घोषित किये जाने के संबंध में जल्द ही फैसला होगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार बंद की फाइल फोटो
बिहार बंद की फाइल फोटो
File

पटना. पूर्व केंद्रीय मंत्री सह पटना साहिब सांसद रविशंकर प्रसाद ने रेलवे भर्ती को लेकर चल रहे विवाद मामले में केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से व्यापक चर्चा कर जल्द समाधान निकालने का आग्रह किया है. सांसद रविशंकर प्रसाद ने रेल मंत्री से आग्रह किया कि रेलवे के विभिन्न पदों के रिक्तियां में बिहार के बड़ी संख्या में नौजवानों की नौकरी की अपेक्षा रहती है और यह सब उचित प्रकार से होना चाहिए. सांसद रविशंकर प्रसाद के आग्रह पर रेलमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि ग्रुप-डी की परीक्षा दो की बजाय एक और नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटगरी (एनटीपीसी) की परीक्षा का अतिरिक्त रिजल्ट, 'वन कैंडिडेट-यूनिक रिजल्ट' के आधार पर घोषित किये जाने के संबंध में जल्द ही फैसला होगा.

छात्रों के नाम पर राजनीतिक खेल: रंजीत

पटना. जदयू के प्रदेश सचिव रंजीत कुमार झा ने कहा है कि छात्रों के नाम पर राजनीति खेल खेला जा रहा है. राजद एवं महागठबंधन के अन्य घटक दलों द्वारा समर्थित आरआरबी और एनटीपीसी परीक्षाफल से असंतुष्ट और आक्रोशित परीक्षार्थियों के बिहार बंद को पूरी तरह से असफल बताया. उन्होंने कहा कि पूरे बंद के दौरान छात्रों के नाम पर विपक्षी दलों ने राजनितिक एजेंडा पर काम किया है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह छात्र आंदोलन के प्रणेता रहे हैं और छात्रों का दर्द अच्छे से समझते हैं. ललन सिंह ने खान सर के खिलाफ दर्ज मुकदमे को वापस लेने की मांग की जिस पर रेल मंत्री ने त्वरित संज्ञान लिया.

विपक्षी दलों के एजेंडे में न पड़ें छात्र : डॉ जायसवाल

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने छात्रों से आग्रह किया है कि वह राजनीतिक दलों के एजेंडे में ना पड़ कर अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. शुक्रवार को फेसबुक पोस्ट कर उन्होंने कहा कि राजनीति में दूसरों के सहारे रोटियां सेंकने का एक अलग तौर तरीका है. रेल मंत्री ने एक उचित एवं सही निदान निकालते हुए सभी को अपनीबातें रखने का मौका दिया. फिर भी बिहार के कुछ राजनीतिक दल अबबच्चों को बरगलाने का काम कर रहे हैं. उन्होंने लिखा कि रेल मंत्री ने एक अच्छा फैसला लिया है.

विपक्ष की मंशा को छात्रों ने किया ध्वस्त : राजीव रंजन

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि सत्ता के लिए छटपटा रहा विपक्ष अब छात्रों के कंधों पर बंदूक रख सरकार पर निशाना साधने की कोशिशों में जुटा हुआ है. विपक्ष ने छात्रों के विरोध -प्रदर्शन को हाइजैक कर बंद के नाम पर अपना उल्लू सीधा करने की भरपूर कोशिश की, जिसे छात्रों ने अपनी समझदारी से पूरी तरह धराशायी कर दिया. उन्होंने कहा कि राजद-कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के नेता छात्रों के वेश में बिहार बंद के नाम पर उत्पात मचाने के अपने पुराने खेल में जुट चुके थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें