1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rjd supremo lalu prasad is coming this evening politics rises in patna asj

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद आज शाम आ रहे पटना, बिहार में सियासत का चढ़ा पारा

लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के अंतिम मामले डोरंडा कोषागार में भी जमानत मिलने के बाद पहली बार पटना पहुंच रहे हैं. लालू प्रसाद के साथ उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती के भी पटना आने की सूचना है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव
प्रभात खबर

पटना. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बुधवार की शाम पटना आ रहे हैं. लालू 6 बजे दिल्ली से इंडिगो के सेवा विमान से पटना के लिए रवाना होंगे. लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के अंतिम मामले डोरंडा कोषागार में भी जमानत मिलने के बाद पहली बार पटना पहुंच रहे हैं. लालू प्रसाद के साथ उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती के भी पटना आने की सूचना है. लालू प्रसाद यादव फिलहाल अपनी बीमारी का दिल्ली एम्स में इलाज करा रहे हैं. एम्स के डॉक्टरों से पटना आने की इजाजत मिलने के बाद लालू प्रसाद यादव आज शाम पटना पहुंचेंगे.

सियासी गलियारे के कई मसले सुलझने के आसार

राज्यसभा का चुनाव और जातीय जनगणना के मुद्दे के बीच लालू प्रसाद के पटना लौटने पर बिहार का सियासी पारा चढ़ गया है. एक तरफ जहां राज्यसभा के उम्मीदवारों को लेकर जदयू में उथल-पुथल मचा हुआ है, तो वहीं जातीय जनगणना पर सर्वदलीय बैठक की तारीख भी सामने आ चुकी है. नीतीश कुमार और तेजस्वी के बीच बढ़ रही नजदीकियों के कारण भाजपा में चिंतन मंथन जारी है. पिछले दिनों नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव नीतीश कुमार से मिलने एक अणे मार्ग गये थे, जहां बंद कमरे में नीतीश और तेजस्वी के बीच लगभग एक घंटे मुलाकात हुई. इसके बाद ही बिहार में नये समीकरण पर बहस चल रही है. ऐसे में लालू प्रसाद यादव के आने से बिहार के बदल रही सियासत में कोई नया एंगल मिल सकता है.

रास के दूसरे उम्मीदवारों को लेकर होगा फैसला

वैसे लालू प्रसाद के लिए राजद के दूसरे उम्मीदवार का चयन भी आसान नहीं है. पटना प्रवास के दौरान उन्हें पार्टी के दूसरे उम्मीदवार के नाम को भी अंतिम रूप देना है. वैसे राज्य में दो सीटें राजद को मिलेंगी. एक सीट पर लालू की बेटी मीसा भारती को उम्मीदवार बनाया जा रहा है. वहीं दूसरे उम्मीदवार को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. राजद को दूसरी सीट पक्की करने के लिए कांग्रेस विधायकों का समर्थन चाहिए होगा. ऐसे में माना जा रहा है लालू प्रसाद यादव के पटना आने के बाद कांग्रेस के स्थानीय नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं.

सीबीआई ने भी की थी छापेमारी

लालू प्रसाद यादव के पटना पहुंचने से चंद रोज पहले ही रेलवे में नौकरी देने के नाम पर हुए फर्जीवाड़े मामले में सीबीआई ने राबड़ी आवास सहित 16 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी. राबडी आवास पर लगभग 13 घंटे तक छापेमारी चली थी जिसके बाद कई दस्तावेज और हार्ड डिस्क सीबीआई उठाकर ले गई थी. सीबीआई की छापेमारी पर लालू प्रसाद यादव अब तक चुप रहे हैं दूसरी तरफ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भारत से बाहर लंदन सेमिनार में भाग लेने गए हुए थे. माना जा रहा है कि पटना पहुंचने के बाद लालू प्रसाद यादव तमाम मुद्दों पर खुलकर बातें सामने रखेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें