1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rjd leader was riddled with bullets by criminals tejashwi yadav raised questions on law and order rdy

Bihar News: RJD नेता को अपराधियों ने गोलियों से किया छलनी, तेजस्वी यादव ने कानून व्यवस्था पर उठाया सवाल

गोपालगंज में RJD नेता को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के तुरंत बाद मृतक नेता के समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया. पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गोली मारकर हत्या
गोली मारकर हत्या
सांकेतिक तस्वीर

बिहार के गोपालगंज जिले से बड़ी खबर आ रही है. गोपालगंज में गुरुवार की देर रात बाइक सवार अपराधियों ने RJD नेता राम इकबाल यादव की गोली मारकर हत्या कर दी. अपराधियों ने राजद नेता पर ताबड़तोड़ फायरिंग उस समय की, जब उन्होंने एक शादी समारोह में शामिल होकर अपने घर लौट रहे थे. उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. मृतक डॉक्‍टर राम इकबाल यादव नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के करीबी थे. इस घटना के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य में मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति पर सरकार से सवाल उठाया है.

समर्थकों ने किया विरोध-प्रदर्शन

घटना के बाद आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने राजद नेता को हथुआ सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना पर बड़ी संख्या में पहुंचे राजद नेता के समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर गोपालगंज-पटना मार्ग जाम कर दिया. समर्थकों ने करीब चार घंटे तक पुलिस को अस्पताल में प्रवेश करने से रोक रखा था. पुलिस द्वारा काफी समझाने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

बाइक सवार तीन अपराधियों ने की हत्या

स्थानीय लोगों ने बताया कि बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने राजद नेता राम इकबाल यादव पर ताबड़तोड़ गोली चलाई और फरार हो गये. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और खली कारतूस बरामद किया. हत्या के पीछे कारणों का पता अभी नहीं चल सका है. घटना की वजह राजनीतिक रंजिश या किसी से निजी दुश्मनी बताई जा रही है. गोपालगंज एसपी आनंद कुमार ने कहा कि अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. जल्द ही अपराधियों को पुलिस गिरफ्तार कर लेगी.

रात में घर के पास इंतजार कर रहे थे अपराधी

राजद नेता राम इकबाल यादव एक शादी समारोह में शामिल होने गये थे. इस बात की जानकारी अपराधियों को थी. बाइक सवार तीन अपराधियों ने शादी समारोह से लौटने का इंतजार उनके घर के पास ही कर रहे थे. उन्होंने जैसे ही अपने घर के पास पहुंचे, अपराधियों ने उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. अपराधियों को जब पता चल गया कि राजद नेता को गोलियां लग गई है, तो अपराधी हवाई फायरिंग करते हुए भाग निकले.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें