1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rjd hold two big political meetings in next ten days know what discussed asj

अगले दस दिनों में राजद करेगा दो बड़ी सियासी बैठक, जानिये किन बातों पर होगी चर्चा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
राजद नेता तेजस्वी यादव
राजद नेता तेजस्वी यादव
File

पटना. राजद अगले दस दिन में दो बड़ी सियासी बैठक करने जा रहा है. पहली बैठक 11 जनवरी को प्रदेश उपाध्यक्षों के साथ और दूसरी बड़ी बैठक 15 जनवरी को प्रस्तावित है.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मामले में जरूरी दिशा निर्देश प्रदेश पदाधिकारियों को दे दिये हैं. इन दोनों बड़ी बैठकों में सिर्फ आगामी सियासी रणनीति ही बननी है.

पार्टी उसी तरह आक्रामक होने जा रही है, जिस तरह वह विधानसभा चुनाव से पहले आक्रामक दिखी थी. खासतौर पर चुनावी संभावनाओं और संगठन को और कैसे प्रभावी बनाया जाये, दोनों बैठकों में चर्चा होनी है.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक इससे पहले अगले एक दो दिन में तेजस्वी पटना आ रहे हैं. 11 जनवरी को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के सभी 15 उपाध्यक्षों के साथ विशेष बैठक होगी.

इस तरह की यह पहली बैठक होने जा रही है, जब केवल उपाध्यक्षों से राय -मशविरा किया जायेगा. बैठक में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी और प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह मौजूद रहेंगे.

15 जनवरी को राजद की प्रदेश कार्यकारिणी के सभी सदस्यों के साथ बड़े नेता फिर बैठेंगे. इसमें प्रदेश कार्यकारिणी के अध्यक्ष से लेकर सचिव तक उपस्थित रहेंगे.

कमेटियों की रिपोर्ट तैयार: विधानसभा चुनाव में हार की वजह तलाशने गठित की गयी राजद की दोनों समितियों की ग्राउंड रिपोर्ट तैयार हो चुकी है. उत्तर और दक्षिण बिहार के लिए गठित समितियों के प्रमुख सात जनवरी को बैठेंगे.

इसके बाद यह रिपोर्ट पार्टी आलाकमान को सौंपी जायेगी. पार्टी के दो वरिष्ठ नेता श्याम रजक और तनवीर हसन इस मामले में अपनी अपनी रिपोर्ट को फाइनल टच देने जा रहे हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें