1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rjd give seats to allies in the council elections lalu said talking to chirag asj

परिषद चुनाव में राजद देगी सहयोगी दलों को सीट, बोले लालू- चिराग से हो रही बात

राजद आगामी विधान परिषद के चुनाव में महागठबंधन में शामिल दलों को सीट देने पर विचार कर रहा है. दिल्ली से पटना आ रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बिहार में महागठबंधन मजबूत है और इसमें चिराग भी शामिल हो रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
लालू यादव
लालू यादव
फाइल

पटना. राजद आगामी विधान परिषद के चुनाव में महागठबंधन में शामिल दलों को सीट देने पर विचार कर रहा है. दिल्ली से पटना आ रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बिहार में महागठबंधन मजबूत है और इसमें चिराग भी शामिल हो रहे हैं.

चारा घोटाला के एक मामले में पेश होने दिल्ली से पटना आ रहे राजद सुप्रीमो ने चिराग पासवान, कांग्रेस और शरारबंदी को लेकर पत्रकारों के सवालों का जबाव दिया. उन्होंने कहा कि आगामी विधान परिषद चुनाव में राजद, कांग्रेस और चिराग पासवान की पार्टी एक साथ चुनाव लड़ेगी. इसके लिए चिराग पासवान के साथ बातचीत हो रही है, जबकि कांग्रेस उनकी पुरानी सहयोगी है और दोनों पार्टी कई चुनाव एक साथ लड़ चुकी है.

शराबबंदी कानून को लेकर लालू प्रसाद यादव ने कहा कि बिहार में यह कानून फेल हो चुका है. उन्होंने कहा कि शराबबंदी कानून लागू करने में नीतीश कुमार पूरी तरह विफल रहे हैं. लालू ने कहा कि जब नीतीश कुमार यह कानून बना रहे थे उसी वक्त उन्होंने नीतीश कुमार को आगाह किया था कि बिहार के चारों तरफ बंगाल, उत्तरप्रदेश, झारखंड एवं नेपाल में खुले आम शराब की बिक्री हो रही है.

ऐसे में बिहार में शराब की तस्करी रोकना काफी मुश्किल होगा, पर नीतीश ने इसे सफलता पूर्वक लागू करने का भरोसा दिया था. आज के डेट में समीक्षा करने पर यही कहा जा सकता है कि यह शराबबंदी पूरी तरह से फेल हो गया है. बाहर से शराब की तस्करी हो रही है और यहां के लोग जहरीली शराब पीकर मर रहें हैं.

नीतीश कुमार ने तारी से नीरा बनाने की बात कही थी, पर नीरा बनाने के बजाय नीतीश की पुलिस तारी का कारोबार करने वाले समाज को परेशान करने में लगी है. दूल्हन के कमरे की जांच पर लालू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार अपनी पुलिस से यही सब करवा रहें हैं.

पुलिस को किसी ने गलत सूचना दी होगी और वह बिनी कुछ सोचे समझे दूल्हन के रूम तक पहुंच गई. लालू यादव 23 नवबंर को पटना में सीबीआई के विशेष अदालत के समक्ष पेश होंगे. इसके लिए दिल्ली से पटना आये हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें