1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rjd congress cpi mla meeting at rabri devi residence in patna tejashwi yadav elected leader of legislative party tej pratap yadav rkt

Bihar News: महागठबंधन विधायक दल के नेता चुने गये तेजस्वी, कहा- जनता का फैसला हमारे साथ, वहीं चुनाव आयोग का नतीजा NDA के पक्ष में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेजस्वी यादव महागठबंधन विधायक दल के नेता चुने गए हैं.
तेजस्वी यादव महागठबंधन विधायक दल के नेता चुने गए हैं.
फोटो - ट्वीटर

Bihar Election Result, Tejashwi yadav: बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद अब सरकार बनाने की कवायद शुरू हो गयी है. सभी पार्टियों ने अपने विधायकों के साथ बैठकों की सिलसिला शुरू कर दिया है. बिहार में हार के बावजूद अपने शानदार प्रदर्शन से उत्साहित तेजस्वी यादव महागठबंधन के विधायक दल की बैठक पटना में बुलाई. इस बैठक में तेजस्वी यादव को आरजेडी और महागठबंधन विधायक दल के नेता चुने गए हैं.

वहीं बैठक के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि जनता का जनादेश बदलाव के लिए था इसीलिए नीतीश कुमार तीसरे नम्बर पर चले गए. उन्होंने कहा कि जनता ने फैसला सुनाया है और चुनाव आयोग ने नतीजा सुनाया है, जनता ने हमें चुना है और आयोग ने NDA का चुना जनता के फैसले और आयोग के नतीजे में अंतर है.

बता दें कि चुनाव बाद ये पहला मौका है कि राजद ने राबड़ी आवास पर बुलाई. इस बैठक में राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव और पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 RJD सबसे बड़ी पार्टी बनी है जिसके 75 विधायक इस बार चुनकर आए हैं. आरजेडी के इन 75 विधायकों में से 30 सदन के लिए बिल्कुल नए चेहरे हैं.

गौरतलब है कि एनडीए में शामिल जदयू,भाजपा, वीआइपी और हम पार्टियों ने 125 सीटों पर अपनी जीत दर्ज की. जबकि महागठबंधन की झोली में 110 सीटें आयी. 74 सीटों पर जीत हासिल कर भाजपा बिहार में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, वहीं 43 सीटें जीत कर जदयू तीसरे नंबर की पार्टी बनी. एनडीए को बहुमत मिलने के बाद कल प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर दोहराया कि नीतीश कुमार ही एनडीए के नेता होंगे और वे बिहार के अगले मुख्यमंत्री होंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें