1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rjd candidate second phase bihar chunav muzaffarpur darbhanga madhubani hasanpur raghopur tejashwi and tej pratap yadav doosare charan ka matdan bihar vidhan sabha election 2020 avh

Bihar Election 2020 : राजद के लिए Second Phase Bihar Election 2020 क्यों है खास, जानिए 5 प्वाइंट में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Election 2020
Bihar Election 2020
Prabhat khabar

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhan sabha Chunav) के दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को है. इस चरण में 94 सीटों पर चुनाव होने वाला है. दूसरे चरण का चुनाव राजद के लिए काफी महत्वपूर्ण है. राजद के तेजस्वी और तेज प्रताप के किस्मत का भी फैसला सेकेंड फेज के चुनाव में ही होगा.

राजद के लिए दूसरे चरण का चुनाव सबसे महत्वपूर्ण इसलिए है कि राजद के इस चरण में 33 सीटिंग विधायक है, जो कि सबसे अधिक है. वहीं राजद इस चरण में महागठबंधन के तहत 56 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जो कि जदयू और बीजेपी से काफी अधिक है. इसके अलावा राजद के लिए सहयोगी दलों को के वोट को भी ट्रांसफर कराने की चुनौती है.

शाख बचाने की चुनौती- राजद को इस चुनाव में शाख बचाने की भी चुनौती है. राजद के कई दिग्गज नेता इस चरण में चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं दूसरे चरण में सबसे अधिक सीटों पर चुनाव हो रहा है.

तेज-तेजस्वी की प्रतिष्ठा दांव पर- दूसरे चरण में ही तेज प्रताप और तेजस्वी यादव की प्रतिष्ठा दांव पर है. तेज प्रताप हसनपुर से चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि तेजस्वी यादव राघोपुर से दांव ठोक रहे हैं. हालांकि तेजस्वी पहले भी राघोपुर से चुनाव लड़ रहे हैं.

Posted by : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें