1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rjd boycott small budget session in bihar tejashwi said surround cm at home instead of house asj

बिहार में छोटे बजट सत्र का राजद करेगा बहिष्कार, तेजस्वी ने कहा- सदन के बदले सीएम को आवास पर घेरेंगे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव
बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव
Prabhat khabar

पटना. विधानसभा का परंपरागत बजट सत्र नहीं बुलाया गया, तो महागठबंधन बजट सत्र का बहिष्कार करेगा. इस दौरान वह सदन की कार्यवाही में हिस्सा न लेकर सदन चलने की अवधि तक मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्रियों के आवासों का घेराव करेगा.

इस बात की जानकारी महागठबंधन के नेता एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने सहयोगी घटक दल के नेताओं की मौजूदगी में रविवार को बुलाये गये एक औपचारिक संवाददाता सम्मेलन में साझा की.

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास के बाहर आयोजित इस संवाददाता सम्मेलन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी बताया कि सरकार चाहती है कि बजट सत्र तीन से चार दिनों का ही हो.

तीन-चार दिन के बजट सत्र बुलाने की वजह बतायी गयी है कि उस समय कोरोना वैक्सीन वितरण कार्यक्रम प्रस्तावित है. बताया कि इस संदर्भ में बीते रोज विधानसभा अध्यक्ष से बातचीत हुई.

उन्होंने साफ किया कि अध्यक्ष ने उन्हें विधानसभा स्थित कार्यालय में मिलने के लिए बुलाया था. उन्होंने बताया कि हमने विधानसभा अध्यक्ष से आग्रह किया है कि इस संबंध में पहले सर्वदलीय बैठक बुलायी जाये.

तेजस्वी ने बताया कि कोरोना वैक्सीन वितरण अगर बजट सत्र के दौरान होगा, तो इससे वैक्सीन वितरण अभियान को और मदद मिलेगी.वह सही फीडबैक देंगे. इससे अफसरशाही पर भी दबाव बनेगा.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा कि महागठबंधन ने निर्णय लिया है कि वह तीन-चार दिनों के बजट सत्र का पुरजोर विरोध करेगा.

आखिर जब चुनाव कराये जा सकते हैं ,तो पारंपरिक तौर पर बुलाया जाने वाला बजट सत्र क्यों आयोजित नहीं करा सकतेे हैं. दरअसल सरकार को कई भय सता रहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें