1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rhetoric intensified on caste census tejashwi asked the government stand on this then jdu said our old demand rdy

जातीय जनगणना पर बयानबाजी तेज, तेजस्वी ने इस पर सरकार का रुख पूछा, तो जदयू ने कहा-हमारी पुरानी मांग

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर सीएम अधिकतम 72 घंटे के अंदर मिलने का समय नहीं देते हैं तो राजद सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होगा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने हालिया विधानसभा सत्र में आश्वस्त किया था कि वे इस मामले में सर्वदलीय मीटिंग बुलायेंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव
पीटीआई

पटना. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में जातीय जनगणना के मुद्दे पर मुख्यमंत्री अपना रुख साफ करें. इस मामले में 48 से 72 घंटे के अंदर मिलने का समय दें. इस मामले में वे बताएं कि जातीय जनगणना कराने में बाधा क्या है? जातीय जनगणना कराना भी चाहते हैं कि नहीं. उन्होंने कहा कि मंगलवार को ही वह सीएम से समय मांगने जा रहे हैैं. इसके पहले राजद के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई. प्रेस कॉन्फ्रेंस में तेजस्वी ने कहा कि अगर सीएम अधिकतम 72 घंटे के अंदर मिलने का समय नहीं देते हैं तो राजद सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होगा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने हालिया विधानसभा सत्र में आश्वस्त किया था कि वे इस मामले में सर्वदलीय मीटिंग बुलायेंगे.

घोषणा तो कई बार हुई, पर यात्रा शुरू नहीं: मंगल पांडेय

जातिगत जनगणना को लेकर तेजस्वी यादव की पैदल यात्रा पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि सबको अपना काम करने की आजादी है. उनको तय करना है कि वे क्या करेंगे? मुझे तो बिहार के लोगों के स्वास्थ्य की चिंता है. पीएम नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में देश एवं राज्य से 2025 तक टीबी का उन्मूलन कर दिया जायेगा. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने कई बार बयान दिया कि यात्रा पर निकलेंगे, लेकिन उनकी यात्रा कभी शुरू नहीं हुई. प्रदेश भाजपा कार्यालय में सहयोग कार्यक्रम में भाग लेते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना के प्रति सबों को सचेत रहने की जरूरत है. कोरोना से डरे नहीं, बल्कि सजग रहें. बिहार में अस्पतालों का निर्माण कार्य चल रहा है.

तेजस्वी की पदयात्रा का विरोध नहीं: ललन सिंह

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा है कि जातीय जनगणना पर तेजस्वी यादव की पदयात्रा का विरोध नहीं किया है. कहा कि जदयू हमेशा जातीय जनगणना की मांग करती रही है. ललन सिंह ने बिहार के विकास के लिए विशेष राज्य के दर्जे को आवश्यक बताया और केंद्र से मांग की. ये बातें उन्होंने जदयू प्रदेश कार्यालय के कर्पूरी सभागार में आयोजित मिलन समारोह के बाद कहीं. ललन सिंह ने पार्टी में युवाओं को शामिल होने पर कहा कि इससे पार्टी मजबूत होगी. गौरव शर्मा, भरत यादव, सेतु सिंह, अभिषेक जायसवाल, मो रेहान आशीफ, डॉ मांसी सिन्हा, जिज्ञासु प्रीत, लोकेश नंदन, निशांत सिंह, राय प्रतीक सिंह और सुरभि कुमारी को पार्टी की सदस्यता दिलायी.

मुख्यमंत्री जातिगत जनगणना के पक्षधर हैं: लेशी सिंह

पटना. जदयू प्रदेश कार्यालय के जनता दरबार में मंगलवार को खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की मंत्री लेशी सिंह ने कहा कि जातिगत जनगणना के मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सर्वदलीय नेताओं के साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर चुके हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपना स्पष्ट पक्ष रख चुके हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जातिगत जनगणना के पक्षधर हैं यह जगजाहिर है.

तेजस्वी की पदयात्रा सियासी स्टंट: राजीव

पटना. भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने तेजस्वी की पदयात्रा को सियासी स्टंट बताते हुए कहा कि जातियों के नाम पर बिहार को बांट कर वर्षों तक सत्ता में रहा राजद फिर से बिहार में जातिवाद का जहर घोलने का प्रयास कर रहा है. इतिहास गवाह है कि इन्हें एक खास परिवार के अलावा न तो किसी जाति विशेष की चिंता रही है और न ही किसी समाज की. उन्होंने कहा कि वास्तव में इनके लिए विकास का अर्थ केवल परिवार की संपत्ति बढ़ाना है, उसके लिए किसी भी हद को पार कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें