1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rcp gave clarification on cabinet expansion said there is a case of auspicious and inauspicious affair asj

कोई मतभेद नहीं, शुभ-अशुभ के चक्कर में अटका है मामला, मंत्रिमंडल विस्तार पर आरसीपी ने दी सफाई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह
प्रभात खबर

पटना. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि समय आने पर जल्द ही इसका विस्तार हो जायेगा.

अभी शुभ-अशुभ के चक्कर में यह मामला अटका हुआ है. किसी तरह का अन्य कोई विवाद या कारण नहीं है.

वे सोमवार को जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने दिलेश्वर कामत को प्रदेश संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाने की घोषणा की.

उन्होंने कहा कि वह एक जुझारू और कर्मठ साथ हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस घोषणा का समर्थन करते हुए राजद पर जमकर हमला बोला.

उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान 10 लाख रोजगार देने की उनकी हवाई घोषणा का कोई औचित्य नहीं था.

न उनकी सरकार बनी और न ही उन्हें इसके लिए अवसर मिला, बल्कि एनडीए की सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट की बैठक में ही सरकार ने 20 लाख रोजगार देने से संबंधित पहल शुरू कर दी है,ताकि किसी को बिहार छोड़कर बाहर नहीं जाना पड़े. विभागों से लगातार रिक्तियां निकलने का सिलसिला शुरू हो गया है.

गांव-गांव तक पार्टी को पहुंचाना उमेश की प्राथमिकता

इधर, जदयू का प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद सोमवार को उमेश कुशवाहा ने पार्टी कार्यालय आकर कार्यभार संभाला. इस मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी को गांव-गांव तक पहुंचाना उनकी प्राथमिकता है.

साथ ही संगठन को प्रत्येक बूथ के स्तर पर मजबूत करने पर भी वह खासतौर से फोकस करेंगे. उन्होंने कहा कि इस चुनौती में सफल होने के लिए वह हर तरह से प्रयास करेंगे. जल्द ही पार्टी की सभी कमेटी का गठन कर लिया जायेगा.

इनमें युवाओं को सबसे ज्यादा अवसर दिया जायेगा. साथ ही युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में पार्टी से जोड़ने के लिए हर स्तर पर प्रयास किया जायेगा.प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आने वाले दिनों में पार्टी के कार्यक्रमों सफल करने के लिए सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर काम करेंगे.

इसमें कर्पूरी रथ यात्रा और युवा संवाद प्रमुख है. दोनों कार्यक्रमों के लिए जल्द ही तारीख का निर्धारण करके इस पर काम शुरू हो जायेगा. ये सभी कार्यक्रम बूथ स्तर पर चलाये जायेंगे और अधिक से अधिक संख्या में लोगों को इससे जोड़ा जायेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें