1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. raj bhavan of mahagathbandhan against agneepath scheme in bihar on march 22 june tejashwi yadav asked 20 questions to the center rdy

बिहार में अग्निपथ योजना के खिलाफ महागठबंधन का राजभवन मार्च 22 को, तेजस्वी यादव ने केंद्र से पूछे 20 सवाल

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने घोषणा की है कि अग्निपथ योजना की वापसी की मांग को लेकर 22 जून की सुबह नौ बजे महागठबंधन के सभी विधायक विधानसभा से लेकर राजभवन तक पैदल मार्च करेंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
राजद नेता तेजस्वी यादव
राजद नेता तेजस्वी यादव
File

बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने घोषणा की है कि युवाओं को नौकरी एवं अग्निपथ योजना की वापसी की मांग को लेकर 22 जून को सुबह नौ बजे महागठबंधन के सभी विधायक विधानसभा से लेकर राजभवन तक पैदल मार्च करेंगे. उन्होंने यह जानकारी रविवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर साझा की है. इससे पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रविवार को नयी दिल्ली में बुलायी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि केंद्र सरकार की बिना सोचे समझे लायी गयी योजनाएं टेक ऑफ से पहले ही क्रेश हो जाती हैं. भाजपा के लोग अंतत: माफी भी मांग लेते हैं. उन्होंने केंद्र से कहा कि युवाओं के साथ ‘चार वर्षीय मजाक’ न करे. अपनी नीतियों को लेकर देश के युवाओं से माफी मांगें.

तेजस्वी ने केंद्र से पूछे 20 सवाल

इस दौरान उन्होंने अग्निपथ योजना से जुड़े सवाल उठाते हुए उनके जवाब भी मांगे. उन्होंने पूछा कि क्या अग्निवीरों को नियमित सैनिकों की तरह छुट्टियां मिलेंगी? ठेके पर अफसरों की भर्ती क्यों नहीं? संविदा पर अफसरों की भर्ती क्यों नहीं ? क्या इस योजना के पीछे और भी कोई मंशा है? नौकरी के बाद उन्हें मिलने वाली एकमुश्त राशि पर टैक्स लगेगा? सरकार अग्निवीरों को ग्रैच्युटी देगी? कैंटीन और चिकित्सा व अन्य सैनिक सुविधाएं मिलेंगी? इस योजना को बनाने से पहले संबंधित विशेषज्ञों से राय ली गयी? सरकार नो रेंक-नो पेंशन पर क्यों रुक गयी? रिक्त पदों पर सरकार कोई चर्चा क्यों नहीं करती.

युवाओं से आग्रह आंदोलन को हिंसक नहीं होने दें

सरकार अब स्थायी नौकरियों पर भी पूर्ण पाबंदी लगायेगी? सरकार को ठेकेदारी प्रथा इतनी पसंद है, तो भाजपा के मंत्री ,सांसद और विधायक आदि अपने बच्चों से सरकारी नौकरियों से इस्तीफा दिलाएं. इस तरह के कुल 20 सवाल उठाते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार से कहा कि तत्काल अग्निवीर योजना वापस ले. साथ ही उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि किसी भी परिस्थिति में आंदोलन को हिंसक नहीं होने दें.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें