1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. raids on the premises of suspended co in bihar there is an allegation of accumulating wealth by colluding with sand mafia asj

बिहार में निलंबित सीओ के ठिकानों पर छापेमारी, बालू माफियाओं से सांठगांठ कर अकूत संपत्ति अर्जित करने का है आरोप

बालू माफिया से मिलीभगत के आरोप निलंबित भोजपुर के कोइलवर के तत्कालीन अंचलाधिकारी अनुज कुमार के कई ठिकानों पर शुक्रवार को आर्थिक अपराध ईकाई ने एक साथ छापामारी शुरू की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
इओयू का रेड
इओयू का रेड
प्रभात खबर

पटना. बालू माफियाओं से सांठगांठ कर अकूत संपत्ति अर्जित कर धनकुबेर बने भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई की मुहिम लगातार जारी है. बालू माफिया से मिलीभगत के आरोप निलंबित भोजपुर के कोइलवर के तत्कालीन अंचलाधिकारी अनुज कुमार के कई ठिकानों पर शुक्रवार को आर्थिक अपराध ईकाई ने एक साथ छापामारी शुरू की है.

उनके पटना स्थित आवास से लेकर उनके ससुराल तक ईओयू ने छापेमारी की है. ईओयू ने पटना, नवादा और गया में एक साथ छापेमारी की है. सीओ के पटना स्थित जगदेव स्थित आवास, नवादा स्थित पैतृक आवास और गया स्थित ससुराल में एक साथ छापेमारी की गयी है. ईओयू की टीम इस छापेमारी में सुबह से ही लगी है. बताया जाता है कि नवादा स्थित आवास लंबे समय से बंद है जहां पिछले कई दिनों से अनुज कुमार नहीं गये हैं.

कोईलवर के तत्कालीन सीओ अनुज कुमार के खिलाफ 18 नवंबर को आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया था. उनपर 14 जुलाई को बालू माफिया से मिलीभगत का आरोप लगा था. जिसके बाद 27 जुलाई को अनुज कुमार को निलंबित किया गया था. जिसके बाद कोर्ट से सर्च वारंट मिलने के बाद आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने अनुज कुमार के तीन ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

ईओयू के अपर पुलिस महानिदेशक एनएच खान ने छापेमारी की पुष्टि की है. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पटना के जगदेव पथ स्थित आवास, नवादा स्थित पैतृक आवास और गया स्थित उनके ससुराल में शुक्रवार की सुबह छापेमारी की गयी.

अनुज कुमार पहले अधिकारी नहीं है जिनके खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने आय से अधिक संपत्ति मामले में छापेमारी की है. बालू माफियाओं से सांठगांठ रखने के आरोप में कई अफसर पहले ही आर्थिक अपराध इकाई की कार्रवाई की जद में आ चुके हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें