1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. raids on the premises of former dsp of paliganj tanveer ahmed found documents of plot and investment freeze accounts and lockers asj

पालीगंज के पूर्व डीएसपी के ठिकानों पर छापेमारी, प्लॉट और निवेश के कागजात मिले, खाते व लॉकर फ्रीज

पटना के आशियाना-दीघा रोड स्थित आवास और पश्चिमी चंपारण जिले के इनरवा थाने के पिड़ारी गांव स्थित पैतृक घर पर इओयू की टीमों ने एक छापेमारी की.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
छापेमारी
छापेमारी
फाइल

पटना . बालू माफिया से सांठगांठ रखने के आरोप में पालीगंज से हटाये गये डीएसपी तनवीर अहमद के आवासों पर आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) ने गुरुवार को छापेमारी की. पटना के आशियाना-दीघा रोड स्थित आवास और पश्चिमी चंपारण जिले के इनरवा थाने के पिड़ारी गांव स्थित पैतृक घर पर इओयू की टीमों ने एक छापेमारी की.

इस दौरान बड़ी संख्या में निवेश के कागजात, चल-अचल संपत्ति और अन्य दस्तावेजों की जानकारी मिली है. तनवीर अहमद पालीगंज में डीएसपी के पद पर तैनात थे. हाल ही में उन्हें बालू माफियाओं से साठगांठ करने के आरोप में निलंबित किया गया है.

तनवीर अहमद के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मुकदमा दर्ज किया गया है. इओयू ने तनवीर अहमद के आवास पर छापेमारी के लिए कोर्ट से अनुमति ली थी. निलंबित डीएसपी तनवीर अहमद का पटना के राजीवनगर-दीघा रोड स्थित अपार्टमेंट में एक बड़ा फ्लैट है.

वहीं, पश्चिमी चंपारण जिले के इनरवा थाने के पिड़ारी गांव में पैतृक कृषि योग्य जमीन है. तनवीर अहमद ने अपने चचेरे भाई के साथ मिलकर कई भू-खंड खरीदे हैं. शेयर बाजार में भारी निवेश किया है. इओयू को इन सबके सबूत मिले हैं. इओयू सूत्रों के अनुसार डीएसपी तनवीर अहमद के बैंक खाते और लॉकर फ्रीज कर दिये गये हैं .

मालूम हो कि बालू माफिया से साठगांठ के मामले में इओयू की रिपोर्ट पर आैरंगाबाद व भोजपुर के तत्कालीन एसपी समेत 41 अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है. इनमें से अधिकतर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई और आय से अधिक संपत्ति रखने का मामला दर्ज किया गया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें