1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. questions raised by sanjay jaiswal on poor law and order in bihar congress said quit pretending to take responsibility asj

बिहार की खराब कानून व्यवस्था पर संजय जयसवाल ने खड़े किये सवाल, कांग्रेस ने कहा, ढोंग छोड़ जिम्मेदारी ले भाजपा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
संजय जयसवाल
संजय जयसवाल
फेसबुक

पटना. नीतीश कुमार की नयी सरकार बनने के बाद बिहार में अपराध की घटनाएं काफी बढ़ गयी हैं. बेखौफ हो रहे अपराधी जुल्म कर रहे हैं. बिगड़ रही कानून-व्यवस्था को लेकर विपक्ष के साथ साथ अब सहयोगी पार्टी भी नीतीश कुमार को घेरती नजर आ रही है.

सत्ता की साझीदार भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने ही इसको लेकर सवाल खड़ा कर दिया है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने अपनी ये नाराजगी पार्टी फोरम या राजग के मंच पर नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर सरेआम जाहिर की है.

डॉ संजय जायसवाल ने अपने फेसबुक पर जिन शब्दों में अपने गुस्से का इजहार किया है, वह नीतीश सरकार को कोसने के समान है. बिहार की सियासत में इस पोस्ट से एक बार फिर माहौल गर्म होने की उम्मीद की जा रही है.

भाजपा अध्यक्ष का पोस्ट
भाजपा अध्यक्ष का पोस्ट
फेसबुक

भाजपा अध्यक्ष करेंगे डीजीपी से मुलाकात

डॉ संजय जायसवाल ने अपने फेसबुक वॉल पर लिखा, सुबह बेतिया से पटना की ओर चला हूं. रास्ते में सेमरा में जनता ने सड़क जाम किया था. उनसे मिलने पर पता चला कि सेमरा में आए दिन चोरी हो रही है और आज जब गांव वालों ने चोर को पकड़ने का प्रयास किया तो वह मोटरसाइकिल छोड़कर भागने में सफल हुआ. तुरकौलिया थाना प्रभारी को फोन किया गया, तो उल्टे में वह गांव वालों को धमकाने लगा कि हम आएंगे तो तुम ही लोगों को गिरफ्तार करेंगे.

संजय जायसवाल ने आगे लिखा है कि पूर्वी चंपारण के थानों में बहुत अव्यवस्था हो गयी है. रक्सौल से लेकर मोतिहारी तक लगातार अपराध की घटनाएं हो रही हैं और मोतिहारी पुलिस प्रशासन अपराधियों को पकड़ने में अक्षम सिद्ध हो रहा है. रक्सौल हत्याकांड के बारे में भी मैंने बात की थी पर नतीजा अभी तक नहीं निकला. मैं आज स्वयं डीजीपी से मिलकर पूर्वी चंपारण जिले के कानून व्यवस्था के बारे में बात करूंगा.

भाजपा ढोंग छोड़ जिम्मेदारी ले : कांग्रेस

कांग्रेस ने भाजपा और नीतीश सरकार पर जोरदार हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष द्वारा अपनी ही सरकार के ध्वस्त हो चुके कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करना अपने आप में पाखंड है. उन्होंने कहा कि जो अपने इशारों पर जदयू को नचा रही है, वह डीजीपी से क्यों मिलेंगे. उनके अपने दो-दो डिप्टी सीएम हैं, सीएम नीतीश कुमार से मिलिए.

प्रेमचंद्र मिश्रा ने आगे कहा कि फेसबुक पर लिखने और बयान देने से क्या होगा? यह सामूहिक जिम्मेदारी है. अगर बिहार के लोगों के जान-माल के साथ खिलवाड़ हो रहा है तो भाजपा और जदयू दोनों इसके लिए समान रूप से जिम्मेदार है.

नीतीश कुमार पर दबाव बनाना चाहती है भाजपा

वहीं राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, अब तक तो नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ही सरकार पर सवाल खड़े कर रहे थे, अब इस बात की पुष्टि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ही कर रहे हैं. आपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी है यह बता रही है कि तेजस्वी जो सवाल खड़े कर रहे हैं वे सही हैं.

मृत्युंजय तिवारी ने आगे कहा, दरअसल भाजपा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर दबाव बनाना चाहती है, क्योंकि गृह विभाग नीतीश कुमार के पास है. इसलिए संजय जायसवाल ने सोची-समझी रणनीति के तहत ही यह बात कही है. इसका जवाब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को स्वयं ही देना चाहिए.

सरकार की नीति लागू होगी : भाजपा

इस पर भाजपा प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि संजय जायसवाल ने चिंता प्रकट की है. सरकार की नीति है कि अपराधियों और अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेंस. जाहिर है उस नीति को अब जमीन पर उतारना पड़ेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें