1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. pushpam priya and opposition leaders had such a reaction before nitish kumar oath ceremony bihar nda government swearing bjp jdu rjd rkt

नीतीश कुमार के शपथ लेने से पहले पुष्पम प्रिया समेत विपक्षी नेताओं का आया ऐसा रिएक्शन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुष्पम प्रिया चौधरी
पुष्पम प्रिया चौधरी
Twitter

Bihar Election Results 2020, Nitish Kumar : बिहार चुनाव परिणाम में एनडीए को बहुमत के बाद आज नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. नीतीश कुमार के सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले इस चुनाव में सबसे चर्चित चेहरों में से एक पुष्पम प्रिया का रिएक्शन आया है. पुष्पम प्रिया ने ट्वीट कर कहा कि आज जब बिहार में फिर से एक नई लोकतांत्रिक सरकार का गठन हो रहा है, मैं उम्मीद करती हूँ कि यह सरकार तंत्र से ज़्यादा लोगों के लिए काम करेगी, सबके लिए काम करेगी. Nitish Kumar Oath Ceremony Live News से जुड़ी हर खबर के लिये बने रहिये Prabhat Khabar पर.

वहीं राजद नेता मनोज झा ने कहा कि नीतीश कुमार जी आज 7वीं बार शपथ लेंगे. लेकिन बिहार ने नीतीश जी को बिल्कुल खारिज कर दिया है उन्हें सिर्फ 40 सीट मिला है. इसके बावजूद उनका ज़मीर कैसे गवारा कर रहा कि वो फिर से शपथ ले रहे हैं. वो आज शपथ ले रहे हैं लेकिन कल से सवाल उठेंगे नौकरी, समान काम समान वेतन.

बता दें कि प्लुरल्स पार्टी की संस्थापक पुष्पम प्रिया चौधरी दो सीट से चुनाव लड़ी थीं. उन्हें बिस्‍फी और बांकीपुर विधानसभा की दोनों सीटों पर करारी हार का सामना करना पड़ा था. उनकी पार्टी के भी सभी प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा था. हार के बाद पुष्पम प्रिया ने आरोप लगाया था कि बिहार में EVM हैक हो गई है और प्लूरल्स पार्टी के वोट को बीजेपी ने अपने पक्ष में कर लिया.

गौरतलब है कि बिहार चुनाव में एनडीए को 125 और महागठबंधन को 110 सीटें मिली है. बड़ी बात यह है कि चुनाव परिणाम में राजद 75 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. दूसरी तरफ बीजेपी को 74 तो जेडीयू को 43 सीटें मिली है. 28 अक्टूबर को पहले चरण, 3 नवंबर को दूसरे और 7 नवंबर को तीसरे चरण की वोटिंग के बाद 10 नवंबर को नतीजे घोषित हुए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें