1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. proposal for the formation of soil art board in bihar minister shahnawaz said a plan made for the development of artists associated with clay asj

बिहार में माटी कला बोर्ड के गठन का प्रस्ताव, शाहनवाज बोले- कलाकारों के विकास के लिए बनेगा प्लान

विधान परिषद की कार्रवाई के दौरान परिषद सदस्य रामचंद्र पूर्वे ने मिट्टी से संबंधित कला के विकास एवं संरक्षण के लिए राज्य में माटी कला बोर्ड के गठन का प्रस्ताव लाया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन
बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन
FIle

पटना. विधान परिषद की कार्रवाई के दौरान परिषद सदस्य रामचंद्र पूर्वे ने मिट्टी से संबंधित कला के विकास एवं संरक्षण के लिए राज्य में माटी कला बोर्ड के गठन का प्रस्ताव लाया. उन्होंने कहा कि आज के आधुनिक युग में भी मिट्टी से जुड़े बर्तनों, कुल्हड़ की चाय आदि की खूब मांग है. सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए.

जवाब में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि सरकार इस को लेकर सकारात्मक है. माटी कला से जुड़े कलाकारों के आर्थिक विकास के लिए जुलाई में ही उपेंद्र महारथी शिल्प संस्थान के निदेशक की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय कमेटी बनायी गयी है.

इस कमेटी के रिपोर्ट के कुम्हार समाज व इस क्षेत्र से जुड़े कलाकारों के उत्थान के लिए उद्योग विभाग कार्ययोजना तैयार करेगी.

योगी के नेतृत्व में फिर बनेगी यूपी में सरकार

सैयद शाहनवाज हुसैन शाहनवाज हुसैन ने कहा कि योगी के नेतृत्व में एक बार फिर यूपी में भाजपा की सरकार बनने जा रही है. उन्होंने कहा कि पूरे देश में भाजपा का ग्राफ तेजी से बढ़ा है.

उन्होंने तंज कसा कि अखिलेश यादव और मायावाती कितना भी ख्याली पुलाव पका लें, भाजपा ही बाजी मारेगी. दरअसल भाजपा की सरकार ने यहां काम किया है. उन्होंने दोहराया कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए एकजुट है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें