1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. private agencies get space at tourist places of bihar facilities increase for tourists asj

बिहार के पर्यटन स्थलों पर निजी एजेंसियों को मिलेगी जगह, पर्यटकों के लिए बढ़ेंगी सुविधाएं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार पर्यटन
बिहार पर्यटन
प्रभात खबर

पटना. राज्य के पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों के लिए सुविधाएं बढ़ाने को लेकर अब विभाग ने निजी एजेंसियों को जगह देगी, ताकि पर्यटकों के लिए होटल एवं अन्य सुविधाओं को बढ़ाया जा सकें. इसको लेकर विभाग ने जिलों से ऐसे पर्यटन स्थलों का ब्योरा मांगा है, जहां अभी पर्यटकों के लिए सुविधाएं कम है.

विभाग ने निजी परिवहन सेवा का सहयोग लेगी, जिससे पर्यटकों के आवागमन में सहूलियत होगी और परिवहन सेवा में पर्यटक संबंधित किताबों को रखा जायेगा, ताकि लोग राज्य के सभी पर्यटक स्थलों की जानकारी बस के सफर में ले सकें.

विभाग बना रही डीपीआर

विभाग ने सभी पर्यटकीय स्थलों को पर्यटकों के भ्रमण, भोजन, पथवे, साइन बोर्ड समेत हर सुख-सुविधाओं को ध्यान देकर डीपीआर बना रहीं हैं, जिस पर काम पूरा होने के बाद पर्यटकों को सुविधा होगी.

कम खर्च में अधिक आनंद ले सकेंगे पर्यटक

राज्य में आने वाले देशी विदेशी सभी पर्यटक बिहार में कम खर्च पर अधिक मस्ती कर सकें, इसको लेकर योजनाएं बनायी जा रही है और कई जगहों को चिह्नित किया गया है,जहां घूमने के लिए व्यवस्था की जायेगी. खाने पीने का रेट भी तय होगा.

नारायण प्रसाद, मंत्री, पर्यटन विभाग ने कहा कि पर्यटकों के लिए सुविधाएं बढ़ायी जायेगी, इसे लेकर जिला से रिपोर्ट मांगी गयी है. निजी लोगों को भी इकरारनामा के साथ जगह मुहैया कराया जायेगा, ताकि पर्यटकों को लाभ मिल सकें.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें