1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. price of plane tickets doubled long waiting list in train increased number of passengers in patna delhi bus rdy

विमानों के टिकट की कीमत हुई दोगुनी, ट्रेन में वेटिंग की लंबी लिस्ट, पटना- दिल्ली बस में बढ़ी यात्रियों की भीड़

पटना से बीएसआरटीसी की दो बसें हर दिन दिल्ली जाती और आती हैं. इनमें एक स्लीपर और दूसरी सीटर है. दोनों लग्जरियस वोल्वो बसें हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विमानों के टिकट की कीमत हुई दोगुनी
विमानों के टिकट की कीमत हुई दोगुनी
twitter

पटना. दशहरे के बाद पटना से दिल्ली वापस लौटने वालों की भीड़ बढ़ गयी है. एक ओर ट्रेन में वेटिंग की लंबी लिस्ट है और विमानों के टिकट की कीमत दोगुनी हो गयी है, वहीं पटना दिल्ली बस में यात्रियों की भीड़ भी बढ़ गयी है. पटना से बीएसआरटीसी की दो बसें हर दिन दिल्ली जाती और आती हैं. इनमें एक स्लीपर और दूसरी सीटर है. दोनों लग्जरियस वोल्वो बसें हैं.

20 घंटे लंबे सफर के कारण आमतौर पर पटना से दिल्ली (गाजियाबाद) जाने के लिए बस यात्रियों की पहली पसंद नहीं होती है. लेकिन ट्रेन में आरक्षित टिकट नहीं मिल पाने और विमानों के ऊंचे किराये को देखते हुए लोगों को अब बस से दिल्ली वापस लौटने की योजना बनानी पड़ रही है. चूंकि रेड बस सर्विस की वेबसाइट के साथ साथ बीएसआरटीसी की वेबसाइट पर भी ऑनलाइन टिकट बुकिंग की सुविधा उपलब्ध है.

लोग तेजी से इसके लिए एडवांस टिकट बुक कर रहे हैं और अगले तीन-चार दिनों का 50 फीसदी टिकट फुल हो चुका है. जल्द इसके पूरी तरह फुल हो जाने की संभावना है. पटना के साथ साथ बिहारशरीफ और किशनगंज से दिल्ली जाने वाली बसों की भी यही स्थिति है. दोनों जगहों से केवल सीटर बसें दिल्ली के लिए चलती हैं .

पटना- दिल्ली भाड़ा समय

सीटर 1600 चार बजे

स्लीपर 1950 चार बजे

पटना- बिहारशरीफ

सीटर 1750 11 बजे

पटना- किशनगंज

सीट 1890 11.30 बजे

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें