1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. preparations to deal with the new threat of corona intensified monitoring at bus stand railway station and airport rdy

Corona Update News: कोरोना के नये खतरे से निबटने की तैयारी, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर निगरानी की गयी तेज

Corona Update News जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि पटना कोरोना के नये खतरे से निबटने के लिए पुख्ता तैयारी की जा रही है. जिले की 80 प्रतिशत से ज्यादा आबादी ने वैक्सीन ले ली है. शहरी क्षेत्र में 100 प्रतिशत से ज्यादा वैक्सीनेशन हो चुका है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
corona cases latest update in Bihar
corona cases latest update in Bihar
Prabhat Khabar Graphics

Corona Update News कोरोना के नये खतरो को लेकर पटना में पशासन अलर्ट हो गया है. जिले में कोरोना के नये वैरिएंट के केस अभी नहीं मिले है, लेकिन एहतियात के तौर पर विदेशों से आने वालों पर नजर रखी जा रही है. नये वेरिएंट के खतरे से पटना और बिहार को बचाने के लिए जांच का दायरा बढ़ाया जायेगा. उम्मीद की जा रही है कि अगले चंद दिनों में बस अड्डा, एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशन समेत जिले में कोरोना जांच की संख्या को बढ़ाया जायेगा.

कोशिश होगी कि अगर जिले में कोई भी नये वैरिएंट का संकमित आता है तो तुरंत उसका पता चल जाये ताकि आने वाले लोगों को इससे बचाया जा सके. एयरपोर्ट पर जांच को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सोमवार को मंथन करेगा. जिले में कोरोना जांच को लेकर क्या गाइडलाइन होगी, इसका फैसला सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में मिलने वाले निर्दश के आधार पर होगा.

नये खतरे से निबटने की तैयार

जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि पटना कोरोना के नये खतरे से निबटने के लिए पुख्ता तैयारी की जा रही है. जिले की 80 प्रतिशत से ज्यादा आबादी ने वैक्सीन ले ली है. शहरी क्षेत्र में 100 प्रतिशत से ज्यादा वैक्सीनेशन हो चुका है. पटना के अस्पतालों में भी अब ऑक्सीजन को लेकर कोई कमी नहीं है.

स्वास्थ्य विभाग के निर्दश के बाद हम सभी जारी कदम उठायेगे ताकि इस नये खतरे से निबटा जा सके. हालांकि पटना एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की जांच अभी अनिवार्य नहीं की गयी है. स्वास्थ्य विभाग के निर्देश के बाद इस पर कोई फैसला किया जायेगा. उन्होने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना से बचने के लिए मास्क और सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का पालन करे.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें