1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. preparation for the third wave of corona in bihar government schools looking for sick children asj

बिहार में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर तैयारी, सरकारी स्कूलों में बीमार बच्चों की होगी तलाश

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए वैज्ञानिकों ने पहले ही अलर्ट कर दिया है. जिसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग भी लगातार अपनी तैयारी में जुटा है. जिले के सरकारी स्कूलों में पढ़ाई शुरू हो चुकी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने की आशंका.
तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने की आशंका.
Twitter

पटना. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए वैज्ञानिकों ने पहले ही अलर्ट कर दिया है. जिसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग भी लगातार अपनी तैयारी में जुटा है. जिले के सरकारी स्कूलों में पढ़ाई शुरू हो चुकी है.

ऐसे में तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए स्वास्थ्य महकमा विशेष अभियान चलाने जा रहा है. इसमें सरकारी स्कूल में बीमार बच्चों की तलाश की जायेगी. स्वास्थ्य विभाग की ओर से कक्षा आठ तक के सरकारी स्कूलों के बच्चों की सेहत सुधारने के लिए अभियान अगले सप्ताह से शुरू करने का फैसला लिया है.

बीमार बच्चों को दी जायेगी दवा

डॉक्टरों की टीम जिले के प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों में जाकर बच्चों के स्वास्थ्य की जांच करेगी. सामान्य रूप से बीमार होने पर उन्हें दवाएं दी जायेंगी. वहीं अगर टीम के सदस्यों को लगेगा कि बच्चा गंभीर तो उस स्थिति में उन्हें शहर के पीएमसीएच, आइजीआइएमएस, एनएमसीएच जैसे मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में रेफर किया जायेगा.

अधिकारियों के मुताबिक बहुत से अभिभावक हल्की तबीयत खराब होने पर नजरअंदाज कर देते हैं, जिसकी वजह से बच्चे आगे चलकर गंभीर रूप से बीमार हो जाते हैं. ऐसे में बच्चों की समय पर पहचान कर उन्हें पहले ही दवा आदि के माध्यम से इलाज कर ठीक कर लिया जायेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें