1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. postal department strengthen its service these four post offices of patna open seven days a week asj

डाक विभाग अपनी सेवा को करेगा मजबूत, हफ्ते में सातों दिन खुले रहेंगे पटना के ये चार डाकघर

डाक विभाग ने अपनी डाक सेवाओं को मजबूत करने के मकसद से राजधानी के चार डाकघरों को सातों दिन खुला रखने का निर्णय लिया है. ये डाकघर एसके पुरी, पाटलिपुत्र, आशियाना नगर और लोहिया नगर हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
डाकघर
डाकघर
फाइल

पटना. डाक विभाग ने अपनी डाक सेवाओं को मजबूत करने के मकसद से राजधानी के चार डाकघरों को सातों दिन खुला रखने का निर्णय लिया है. ये डाकघर एसके पुरी, पाटलिपुत्र, आशियाना नगर और लोहिया नगर हैं.

इस बात की जानकारी बिहार सर्किल के चीफ पोस्ट मास्टर जनरल कर्नल जलेश्वर कन्हर ने बुधवार को पटना जीपीओ के विशेष राखी लेटर बॉक्स के उद्घाटन के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दी.

उन्होंने बताया कि एसके पुरी, बिहार वेटनरी कॉलेज, अनिसाबाद, दानापुर कैंट, पूर्वी लक्ष्मीनगर और बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी में रात नौ बजे तक पार्सल या इ-कॉमर्स की डिलीवरी की विशेष व्यवस्था शुरू की गयी है.

साथ ही सावन के मौके पर पूरे बिहार के मंदिरों में मुख्य द्वार पर गंगोत्री के गंगा जल के लिए काउंटर लगाये जा रहे हैं. चयनित डाकघरों में वीर सैनिकों को भेंट स्वरूप विशेष पत्र पेटी का प्रबंध किया गया है. इसके जरिये उन तक राखी पहुंचेगी.

विशेष राखी लेटर की शुरुआत

इसके पूर्व चीफ पोस्ट मास्टर जनरल ने रिबन काट कर विक्टोरिया लेटर बॉक्स विशेष राखी लेटर की शुरुआत तथा राखी पत्रों की डिलिवरी के लिए पोस्टमैन को बाइक पर हरी झंडी दिखा कर रवाना किया.

इस मौके पर डाक निदेशक (मुख्यालय) पीके मिश्रा, पोस्ट मास्टर जनरल (पूर्वी प्रक्षेत्र) अदनान अहमद, डाक निदेशक पवन कुमार आदि मौजूद थे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें