1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. politics intensified in bihar on the report of niti aayog tejashwi congratulated the government then bjp raised questions on the report asj

नीति आयोग की रिपोर्ट पर तेजस्वी का तंज, कहा- पहले स्थान के लिए सरकार को बधाई, भाजपा ने उठाया रिपोर्ट पर सवाल

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को ट्वीट कर फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्होंने नीति आयोग की ताजा रिपोर्ट पर तंज कसते हुए बिहार सरकार को बधाई दी है. उन्होंने नीति आयोग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर एक ग्राफिक्स भी शेयर किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
तेजस्वी यादव ने कसा तंज
तेजस्वी यादव ने कसा तंज
फाइल

पटना. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को ट्वीट कर फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्होंने नीति आयोग की ताजा रिपोर्ट पर तंज कसते हुए बिहार सरकार को बधाई दी है. उन्होंने नीति आयोग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर एक ग्राफिक्स भी शेयर किया है.

इसके साथ ही उन्होंने लिखा है नीचे से नंबर वन आने पर बिहार सरकार को बधाई. तेजस्वी ने इस ट्वीट के जरिए डबल इंजन की सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. उन्होंने लिखा है कि सूबे में 40 में से 39 सांसद एनडीए के होने के बाद भी बिहार के जिलों में सबसे कम बेड हैं. यहां एक लाख की आबादी पर केवल छह बेड की ही व्यवस्था है.

नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार जिला अस्पतालों में प्रति लाख आबादी बेड की संख्या के मामले में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ सबसे ऊपर है. यहां प्रति लाख आबादी 20 बेड हैं, जबकि पश्चिम बंगाल, राजस्थान और गुजरात में 19, पंजाब, आंध्रप्रदेश और असम में 18, जम्मू कश्मीर में 17, महाराष्ट्र में 14, हरयाणा और उत्तरप्रदेश में 13, तेलंगाना में 10, झारखंड में नौ और बिहार में केवल छह बेड प्रति लाख आबादी उपलब्ध हैं.

विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बिहार सरकार पर लगातार हमालावर हैं. इधर जातीय जनगणना पर केन्द्र सरकार के स्टैंड के बाद भी उन्होंने नीतीश कुमार पर हमला बोला था. अब राजद इसे पार्टी का मुद्दा बना लिया है. पिछले दिनों तेजस्वी ने बाढ़ की समस्या को लेकर उनकी तरफ से सीएम नीतीश कुमार को पत्र भी लिखा गया था. मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सर्वदलीय नेताओं की पीएम नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की मांग की थी.

इधर, भाजपा ने नीति आयोग की रिपोर्ट पर सवाल खड़ा कर दिया है. भाजपा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने कहा है कि नीति आयोग की रिपोर्ट सही आंकड़े पेश नहीं कर रहे हैं. कांग्रेस ने भी इस मसले पर बिहार सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्ता असितनाथ तिवारी ने तेजस्वी यादव का समर्थन करते हुए कहा कि बिहार के हुक्मरानों के कारण स्वास्थ्य व्यवस्था चौपट हो चुकी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें