1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. police picked up 13 by raiding in patna and jehanabad jewelery shops across the district remained closed in protest against the robbery

पटना और जहानाबाद में छापेमारी कर पुलिस ने 13 को उठाया, लूट के विरोध में बंद रहे जिले भर के ज्वेलरी शॉप

नाराज व्यवसायियों ने डीएम के सामने सुरक्षा का सवाल उठाया. जवाब ने डीएम ने उनकी सभी वाजिब मांगों को पूरा करने और अपराधियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. दूसरी तरफ लूट के विरोध में शनिवार को जिले भर की ज्वेलरी दुकानें बंद रहीं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बैठक में मौजूद ज्वेलरी दुकानदार
बैठक में मौजूद ज्वेलरी दुकानदार
प्रभात खबर

पटना. कदमकुआं थाने के बाकरगंज में एसएस ज्वेलर्स से 14 करोड़ की लूट मामले में पुलिस ने पटना और जहानाबाद के कई इलाकों में ताबड़तोड़ छापेमारी की. इस दौरान पुलिस को एक भी फरार अपराधी हाथ नहीं लगा, लेकिन उनके 13 करीबियों व परिजनों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. इस घटना में शातिर अपराधी रवि पेशेंट का नाम सामने आ रहा है. सूत्रों के अनुसार, इसका खुलासा खुद पकड़े गये जहानाबाद के अपराधी साधु ने किया है. साधु को फिलहाल पुलिस ने जेल नहीं भेजा है. उसकी निशानदेही पर अन्य अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है.

  • -पटना में ज्वेलरी दुकान में 14 करोड़ की जेवर लूट का मामला

  • -अपने-अपने घर से फरार हो चुके हैं सभी अपराधी

  • -एसएसपी ने कहा-सभी की हो चुकी है पहचान, अब केवल पकड़ना बाकी

  • - नाराज व्यवसायियों ने डीएम के सामने रखी बात, जिलाधिकारी ने दिया आश्वासन

उधर, स्वर्ण व्यवसायियों ने कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम डाॅ चंद्रशेखर सिंह के साथ बैठक की. नाराज व्यवसायियों ने डीएम के सामने सुरक्षा का सवाल उठाया. जवाब ने डीएम ने उनकी सभी वाजिब मांगों को पूरा करने और अपराधियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. दूसरी तरफ लूट के विरोध में शनिवार को जिले भर की ज्वेलरी दुकानें बंद रहीं. व्यापारियों ने बाकरगंज, अशोक राजपथ, सब्जीबाग सोनार गली, पटना सिटी, बोरिंग रोड सहित कई जगहों पर ज्वेलरी की दुकानें नहीं खोलीं.

छापेमारी के लिए नौ टीम गठित

इस घटना को अंजाम देने वाले सभी अपराधियों की पहचान कर ली गयी है. अपराधियों की संख्या पांच से छह थी. उन सभी के नाम व पता की जानकारी पटना पुलिस को हो चुकी है. उन सभी के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. अपराधियों को पकड़ने के लिए नौ टीम अलग-अलग इलाकों में लोकल पुलिस के सहयोग से छापेमारी कर रही है. सूत्रों का कहना है कि पुलिस टीम ने शुक्रवार की रात से लेकर शनिवार तक पटना जिले के गौरीचक, रामकृष्णा नगर, पुनपुन, मसौढ़ी आदि इलाकों में छापेमारी की. इसके अलावे एक टीम वैशाली इलाके में भी छापेमारी कर रही है. सूत्रों का कहना है कि एक अपराधी घटना को अंजाम देने के बाद अपने हिस्से का माल लेकर वैशाली की ओर निकला है.

डिप्टी सीएम ने डीएम और एसएसपी को दिया कार्रवाई का निर्देश

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने जिलाधिकारी और एसएसपी को इस मामले में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं. डिप्टी सीएम ने दोनों अधिकारियों से कहा कि वे व्यवसायियों की सुरक्षा का ठोस प्रबंध करते हुए लूट के सामान की बरामदगी के लिए शीघ्र आवश्यक कार्रवाई करें. वरीय पुलिस अधीक्षक ने उन्हें बताया कि बाकरगंज में पुलिस चेक पोस्ट बनाने और सुरक्षा के लिए अन्य आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. डिप्टी सीएम ने फोन से एसएस ज्वेलर्स के संजीव कुमार से बात की और घटना की जानकारी ली.

एसएसपी ने कहा...

सभी अपराधियों की पहचान हो चुकी है और अब केवल उन्हें पकड़ना बाकी है. अपराधी पटना व जहानाबाद जिले के हैं. उन सभी को पकड़ने के लिए अलग-अलग टीमें लगातार छापेमारी कर रही हैं. -डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लों, एसएसपी, पटना

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें