1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. police in nepalese city chanting against the administration burnt the effigy of the government rdy

नेपाली नगर में पुलिस- प्रशासन के खिलाफ जाप ने सरकार का फूंका पुतला, कहा- महिलाओं के साथ की गयी अभद्रता

जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने कहा कि सोमवार को जिस तरह से राजीवनगर में हम पप्पू यादव जी के साथ जब सरकार के बुलडोजर का मार झेल रही जनता के साथ शांतिपूर्ण धरना पर बैठे थे, उस वक्त सैकड़ों की संख्या में पुलिस ने दमनकारी नीति के तहत लाठीचार्ज किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विरोध करते जन अधिकार युवा परिषद के नेता व कार्यकर्ता
विरोध करते जन अधिकार युवा परिषद के नेता व कार्यकर्ता
प्रभात खबर

पटना के नेपाली नगर में पुलिस प्रशासन द्वारा महिलाओं के साथ अभद्रता, बर्बरता के खिलाफ जन अधिकार युवा परिषद और युवा शक्ति बिहार के द्वारा मंगलवार को कारगिल चौक पर बिहार सरकार का पुतला दहन किया. इसका नेतृत्व जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने किया. उन्होंने कहा कि सरकार बुलडोजर नीति पर चल कर लोकतंत्र को कमजोर करने का काम कर रही है. तभी नेपाली नगर में जिला अधिकारी के नेतृत्व में लगातार वहां के लोगों का पुलिसिया दमन किया गया. महिलाओं और बच्चों के साथ अभद्रता की गयी.

लाठियों से बुरी तरह लोगों को पीटा गया

उन्होंने कहा कि सोमवार को जिस तरह से राजीवनगर में हम पप्पू यादव जी के साथ जब सरकार के बुलडोजर का मार झेल रही जनता के साथ शांतिपूर्ण धरना पर बैठे थे, उस वक्त सैकड़ों की संख्या में पुलिस ने दमनकारी नीति के तहत लाठीचार्ज किया. मजिस्ट्रेट और एसडी ने महिलाओं को अभद्र व भद्दी गालियां दी और लाठी चलायी. लाठियों से बुरी तरह पीटा गया. मौके पर गौतम आनंद, रौशन शर्मा, शशांक कुमार मोनू, राजा अभिर, नीतीश, दीपांकर प्रकाश, धर्मेंद्र कुमार, रजनीश कुमार, रोशन यादव, उत्कर्ष, अमरनाथ शाह, सुमन यादव, करण सिंह, सुंदरम, सुमित, निखिल तिवारी, रवि तिवारी, मुकेश कुमार, जितेंद्र यादव, संजय सिंह, करण कुमार, सुजीत यादव, राहुल यादव, राजहंस कुमार, विनोद माली, रतिकांत नीरज के साथ कई अन्य लोग शामिल हुए.

नेपालीनगर में तोड़े गये घरों की वैकल्पिक व्यवस्था करे सरकार: माले

भाकपा-माले राज्य सचिव कुणाल ने कहा है कि पटना उच्च न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद नेपालीगनर में फिलहाल बुलडोजर तो रुक गया है, लेकिन सरकार के रवैये में कोई बदलाव नहीं आया है. यूपी में बुलडोजर की हनक दिखाने वाले अब बिहार में भी हनक दिखाना चाह रहे है. साथ ही, जनता के उस हिस्से को भी नहीं छोड़ रहे जो लंबे समय से भाजपा की ही समर्थक रही है. उन्होंने यह भी कहा कि बरसात का समय शुरू हो चुका है, ऐसे में सरकार को सोचना चाहिए कि जिनके घर बुलडोजर से ढाह दिये गये, वे कहां जायेंगे. हमारी मांग है कि इन सभी परिवारों के लिए सरकार तत्काल वैकल्पिक व्यवस्था करें.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें