1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. poisonous liquor case 750 raids in only four districts 350 cases registered rdy

Bihar News: जहरीली शराब मामला: सिर्फ चार जिलों में 750 छापेमारी, 350 मामले दर्ज

इस दौरान सबसे अधिक 374 छापेमारी गोपालगंज जिले में हुई है. सबसे अधिक 166 केस मुजफ्फरपुर जिले में दर्ज किए गए कुल गिरफ्तारियां में करीब आधे मुजफ्फरपुर जिले से ही हुए.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जहरीली शराब मामला, सिर्फ चार जिलों में 750 छापेमारी
जहरीली शराब मामला, सिर्फ चार जिलों में 750 छापेमारी
फाइल फोटो

Bihar News: बिहार में कथित रूप से जहरीली शराब में करीब तीन दर्जन लोगों की मौत के बाद पुलिस मुख्यालय व मद्य निषेध इकाई भरपूर एक्शन में है. पिछले 4 दिनों में संयुक्त टीम ने सिर्फ चार जिले मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, बेतिया व समस्तीपुर में 750 से अधिक छापेमारी करते हुए 350 मामले दर्ज किए हैं. इसके साथ ही करीब 600 लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

टीम ने पिछले 24 से 48 घंटे के दौरान राज्य में दो दर्जन शराब की अवैध हथियार भी ध्वस्त की है, जिसमें आधा दर्जन इन चार जिलों में चल रहे थे. विशेष अभियान के दौरान सबसे अधिक करीब 16000 लीटर विदेशी शराब जब्त की गई. इसके साथ ही 35 लीटर देसी शराब और 500- 500 लीटर स्प्रिट व चुलाई गई शराब भी जब्त की गई. इस दौरान सबसे अधिक 374 छापेमारी गोपालगंज जिले में हुई है. सबसे अधिक 166 केस मुजफ्फरपुर जिले में दर्ज किए गए कुल गिरफ्तारियां में करीब आधे मुजफ्फरपुर जिले से ही हुए.

माफियाओं को पकड़ने पर फोकस

पुलिस की टीम धंधे वालों को गिरफ्तार करने के साथ माफियाओं को पकड़ने पर अधिक फोकस कर रही है. शराब तस्करी में शामिल सभी और माफियाओं की कुंडली तैयार की जा रही है. ऐसे लोगों को चिन्हित कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी हो रही है. शराब के धंधे में पूर्व से शामिल रहे वह फरार वारंटियों कि गिरफ्तार के लिए नोटिस व इश्तेहार तक चिपकाए गए.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें