1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. pneumonia patient dies in patna nmch one dengue positive found in pmch asj

पटना के NMCH में निमोनिया पीड़ित बच्ची की मौत, PMCH में एक डेंगू पॉजिटिव मिला

अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि 23 सितंबर को अस्पताल में निमोनिया व अन्य बीमारियों से पीड़ित बाढ़ की इस 12 वर्षीया बच्ची को भर्ती कराया गया था.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अस्पताल
अस्पताल
फाइल

पटना सिटी. नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शिशु रोग विभाग में भर्ती एक और बच्ची की मौत शुक्रवार को हो गयी है. अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि 23 सितंबर को अस्पताल में निमोनिया व अन्य बीमारियों से पीड़ित बाढ़ की इस 12 वर्षीया बच्ची को भर्ती कराया गया था.

अस्पताल में अब तक 12 बच्चों की मौत हो चुकी है. अधीक्षक ने बताया कि 24 घंटे में पांच बच्चों को भर्ती कराया गया है, जबकि एक बच्चे को घर भेजा गया है. शुक्रवार को नौ बच्चे निमोनिया से पीड़ित थे.

निमोनिया के चार बच्चे पीएमसीएच में हुए भर्ती

पटना जिले में सर्दी, खांसी और बुखार जैसे लक्षण वाले बच्चों के मिलने का सिलसिला जारी है. हालांकि बीते तीन दिनों से वायरल बुखार का प्रकोप कम हुआ है. बड़े अस्पतालों में अब वायरल बुखार से पीड़ित बच्चाें का आना कम हो गया है. शुक्रवार को पीएमसीएच के ओपीडी में सबसे अधिक 96 बच्चे इलाज को पहुंचे. इनमें 12 को फीवर था.

चार गंभीर रूप से पीड़ित बच्चों को भर्ती किया गया. एक को एनआइसीयू में भर्ती किया गया. वहीं, आइजीआइएमएस में 67 बच्चे ओपीडी में पहुंचे, इनमें तीन बच्चों में निमोनिया पाया गया. एम्स में किसी भी बच्चे को भर्ती नहीं किया गया.

पीएमसीएच में एक डेंगू पॉजिटिव मिला

डेंगू मरीजों की संख्या में उतार-चढ़ाव जारी है. शुक्रवार पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में चार संदिग्ध मरीजों की जांच में एक डेंगू पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है. पीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ विद्यापति चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को कुल चार संदिग्ध लोगों की डेंगू जांच के लिए सैंपल पीएमसीएच लाया गया था. एक दिन पूर्व पीएमसीएच में एक भी डेंगू का मरीज नहीं मिला था.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें