1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. pm narendra modi big statment on bihar vidhan sabha chunav result 2020 nitish kumar jdu next chief minister cm of bihar nda bjp vip and ham party avh

Bihar Chunav Result : बिहार में 'नीतीशे कुमार' परफेक्ट- बीजेपी मुख्यालय से पीएम मोदी का बड़ा ऐलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Pm modi speech
Pm modi speech
Prabhat khabar

Bihar Vidhan Sabha Chunav Result 2020 : एनडीए के बिहार फतह के बाद लगातार सीएम पद को लेकर लग रही तमाम अटकलों पर पीएम नरेंद्र मोदी ने विराम लगा दिया है. पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा है कि बिहार में सीएम नीतीश कुमार ही नेतृत्व करेंगे और एनडीए विकास के लिए काम करेंगी. पीएम ने अपने भाषण में माना है कि बिहार के लिए सीएम नीतीश कुमार ही परफेक्ट हैं. Bihar Election Live News से जुड़ी हर खबर के लिये बने रहिये Prabhat Khabar पर.

बीजेपी मुख्यालय में बिहार चुनाव के बाद जीत का जश्न मनाने पहुंचे पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही एनडीए की सरकार आगे काम करेगी और विकास की रफ्तार को आगे बढ़ाएगी. पीएम के बयान के बाद बिहार में एनडीए की ओर से सीएम का चेहरा लगभग साफ हो गया है.

अश्विनी चौबे और गिरिराज सिंह ने दिया था बयान- बता दें कि चुनाव परिणाम में बीजेपी को ज्यादा सीटें आने के बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया था. वहीं अश्विनी चौबे और गिरराज सिंह ने भी सीएम को लेकर बयान दिया था.

एनडीए को बहुमत- कोरोना काल में हुए बिहार विधानसभा चुनाव का रिजल्ट अंत-अंत तक सस्पेंस से भरा रहा. आखिरकार बिहार के मतदाताओं ने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर भरोसा जताया और जदयू-भाजपा के साथ एनडीए पूर्ण बहुमत से सत्ता में लौट आयी. जदयू,भाजपा, वीआइपी और हम पार्टियों का एनडीए 125 सीटों पर अपनी जीत दर्ज की. जबकि महागठबंधन की झोली में 110 सीटें आयी. बाकी की आठ सीटों में एक पर लोजपा एक पर बसपा एक निर्दलीय व पांच सीटों पर Aimim को जीत मिली.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें