1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. pm modi amit shah mourns the death of former goa governor and senior bjp leader mridula sinha smb

गोवा की पूर्व राज्यपाल व वरिष्ठ भाजपा नेता मृदुला सिन्हा का निधन, पीएम ने जताया शोक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मृदुला सिन्हा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित भाजपा के अन्य नेताओं ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है
मृदुला सिन्हा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित भाजपा के अन्य नेताओं ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है
Twitter

Former Goa Governor And Senior BJP Leader Mridula Sinha Death News गोवा की पूर्व राज्यपाल व वरिष्ठ भाजपा नेता मृदुला सिन्हा का बुधवार को नयी दिल्ली में निधन हो गया. वो पिछले कई दिनों से बीमार थीं. उनके निधन पर कई महत्वपूर्ण हस्तियों ने शोक प्रकट किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर मृदुला सिन्हा के निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त की है. बिहार के मुजफ्फरपुर की रहने वाली मृदुला सिन्हा 2014 से 2019 तक गोवा की राज्यपाल रहीं थी.

मृदुला सिन्हा भाजपा की प्रभावी नेता थी और वे शुरू से जनसंघ से जुड़ी रही. उनका जन्म 27 नवंबर 1942 को मुजफ्फरपुर में हुआ था. मृदुला सिन्हा लोक आस्था के महापर्व पर अक्सर लिखती रहीं हैं. मृदुला सिन्हा के निधन के बाद भाजपा में शोक की लहर दौड़ गयी है.

पूर्व राज्यपाल के निधन पर विधान परिषद् के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने गहरा शोक व्यक्त किया. अवधेश नारायण सिंह ने कहा कि मृदुला सिन्हा एक सुविख्यात हिंदी लेखिका के साथ-साथ भाजपा केंद्रीय कार्यसमिति की सदस्य भी थीं. वे पांचवां स्तंभ नाम से एक सामाजिक पत्रिका भी निकालती रहीं. कई शिक्षण संस्थान से उनका जुड़ाव रहा था.

अवधेश नारायण सिंह ने कहा कि मृदुला सिन्हा के निधन से मुझे व्यक्तिगत रूप से दु:ख पहुंचा है. बिहार को अपूरणीय क्षति हुई है. उनकी कमी को निकट भविष्य में पूरी नहीं की जा सकती.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें