1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. persuasion first cricketer of bihar team to be sold in ipl auction how much rajasthan royals bought for rs rdy

अनुनय IPL नीलामी में बिकने वाले बिहार टीम के पहले क्रिकेटर, जानें राजस्थान रॉयल्स ने कितने रुपए में खरीदा

IPL नीलामी में बिहार के हाजीपुर के रहने वाले ऑलराउंडर अनुनय नारायण सिंह को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख के बेस प्राइस में खरीद लिया. इस नीलामी में बिहार से कुल छह खिलाड़ियों के नाम भेजे गये थे. लेकिन केवल अनुनय को ही खरीदार मिला है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अनुनय
अनुनय
प्रभात खबर

पटना. इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में पहली बार बिहार से खेलने वाले अनुनय नारायण सिंह को नीलामी में खरीदार मिला है. यह बिहार के उन क्रिकेटरों के लिए उम्मीद की एक किरण है, जो इस लीग को अब तक केवल मनोरंजन के लिए देख रहे थे. अब उनका अपना क्रिकेटर इस लीग में खेलते हुए दिखेगा. रविवार को नीलामी में बिहार के हाजीपुर के रहनेवाले ऑलराउंडर अनुनय नारायण सिंह को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख के बेस प्राइस में खरीदा. इस नीलामी में बिहार से कुल छह खिलाड़ियों के नाम भेजे गये थे. लेकिन केवल अनुनय को ही खरीदार मिला है.

2018 में बिहार से करियर शुरू किया

2018 में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) को पूर्ण मान्यता मिलने के बाद अनुनय बिहार टीम में चुने गये. जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सहयोग और फिर बीसीए के प्रयास से आज वह विश्व की सबसे बेहतरीन लीग का हिस्सा बनने में कामयाब हुए हैं. इसके पहले अनुनय राजस्थान रॉयल्स के नेट्स बॉलिंग स्क्वायड में भी रह चुके हैं.

यह सपना सच होने जैसा

राजस्थान रॉयल्स में चुने जाने के बाद प्रभात खबर से बातचीत में अनुनय ने कहा कि यह सपना सच होने जैसा है़ बिहार के सभी क्रिकेटरों के लिए आइपीएल के दरवाजे खुल गये हैं. सब मेहनत करके इस मुकाम तक पहुंच सकते हैं. मुझे उम्मीद थी कि बेस प्राइस से ज्यादा मिलेगा. फिर भी मैं खुश हूं. पहली बार आइपीएल का हिस्सा बना हूं, जो मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है. यहां तक पहुंचाने के लिए वैशाली जिला संघ और बीसीए सहित तमाम खेलप्रेमी व सहयोगियों का बहुत सहयोग मिला. मैं उन सभी का आभारी हूं.

बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने बीसीए की ओर से अनुनय को ढेर सारी बधाई दी. उन्होंने कहा कि अनुनय का राजस्थान रॉयल्स में चयन होना बिहार के क्रिकेटरों के लिए बड़ी उपलब्धि है. आगे आनेवाले दिनों में राज्य के और क्रिकेटरों को भी मौका मिलेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें