1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. people of patna get second isbt nitish kumar arrived in bihta to see the land the place was final asj

पटना को मिलेगा दूसरा ISBT, बिहटा में जमीन देखने पहुंचे नीतीश कुमार, जगह हुई फाइनल

पटना के लोगों को आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित एक और अंतरराज्यीय बस अड्डा मिलने जा रहा है. यह बस अड्डा पटना के पश्चिम इलाके बिहटा में बनने जा रहा है. बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने पूरे अमले के साथ बिहटा पहुंचे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नीतीश कुमार
नीतीश कुमार
प्रभात खबर

पटना. पटना के लोगों को आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित एक और अंतरराज्यीय बस अड्डा मिलने जा रहा है. यह बस अड्डा पटना के पश्चिम इलाके बिहटा में बनने जा रहा है. बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने पूरे अमले के साथ बिहटा पहुंचे. करीब 25 एकड़ में बनने जा रहे इस बस अड्डे के लिए तमाम तरह के दिशा-निर्देश मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को दिये.

बिहटा संवाददाता के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करीब 12 बजे अपने अधिकारियों के साथ बिहटा के नेउरा और कन्हौली गांव के पास चयनित जमीन को देखने पहुंचे. लगभग 25 एकड़ में बनने जा रहे इस बस अड्डे के लिए उन्होंने सबसे पहले बिहटा के नेउरा के पास जमीन का निरीक्षण किया.

उसके बाद उन्होंने बिहटा सरमेरा SH78 के कन्हौली मोड़ के पास की जमीन देखी. उन्होंने पटना के आयुक्त आनंद किशोर, परिवहन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल तथा जिला अधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह से अगली कैबिनेट में कन्हौली के पास की जमीन के अधिग्रहण संबंधी प्रस्ताव लाने का निर्देश दिया. वही सीएम नीतीश कुमार ने सगुना मोड़ से बिहटा तक बन रहे लगभग 20 किलोमीटर के एलिवेटेड प्रोजेक्ट का सिकंदरपुर स्थित ईएसआईसी अस्पताल के पास निरीक्षण किया.

पटना में बढ़ते वाहन दबाव को देखते हुए शहर का विस्तार बिहटा तक करने की योजना पर सरकार तेजी से काम कर रही है. बिहटा में पटना आईआईटी कैम्प्स,एनआईटी कैम्प्स, आईटी हब के अलावा कई सरकारी एवं गैर सरकारी संस्था बनने जा रहे हैं. साथ ही पटना रिंग रोड प्रोजेक्ट को भी बिहटा- सरमेरा पथ से जोड़ा जा रहा है. अब इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने बिहटा में बस अड्डे का नया प्रोजेक्ट दिया है. इससे इस इलाके में विकास की रफ्तार तेज होगी.

इनपुट - बैजू कुमार

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें