1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. people get relief from congestion in patna city capital of bihar foot overbridge built at four places asj

बिहार के लोगों को अब जाम से मिलेगी राहत, शहर के इन चार जगहों पर बनेगा फुट ओवरब्रिज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक

पटना. शहर में भीड़भाड़ वाले इलाके में सड़क पार करने में हो रही कठिनाई को दूर करने के लिए चार जगहों पर फुट ओवरब्रिज के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो गयी है.

इसमें राजेंद्र नगर टर्मिनल के समीप और जगदेव पथ-रूकनपुरा के बीच निर्माण के लिए एजेंसी को काम अवार्ड हो गया है.

मौर्यालोक के समीप सिन्हा लाइब्रेरी रोड के सामने व गांधी मैदान में संत जेवियर स्कूल के पास फुट ओवरब्रिज निर्माण के लिए री- टेंडर निकाला गया है. बिहार राज्य पथ विकास निगम ने टेंडर निकाला है.

दो जगहों पर एजेंसी को काम अवार्ड : दो जगह जगदेव पथ-रूकनपुरा के बीच व राजेंद्र नगर टर्मिनल के समीप फुट ओवरब्रिज निर्माण के लिए एजेंसी को काम अवार्ड हो गया है. मेरठ की एजेंसी निर्माण करेगी. जगदेव पथ के समीप ब्रिज में सीढ़ी के साथ लिफ्ट लगेगा.

पटनाअशोक राजपथ पर मिलेगी जाम से मुक्ति, कारगिल चौक से एनआइटी मोड़ तक बनेगा डबल डेकरपहले 29 सितंबर तक टेंडर भरने का था समय

मिली जानकारी के अनुसार पथ विकास निगम की ओर से गांधी मैदान व मौर्या लोक के समीप फुट ओवरब्रिज निर्माण के लिए पहले 29 सितंबर तक टेंडर भरने का समय था. चुनाव के कारण मामला अटक गया. साथ ही टेंडर में कोई एजेंसी शामिल नहीं हुई.

अब दुबारा री-टेंडर किया गया है. मौर्यालोक के समीप बनने वाले फुट ओवरब्रिज निर्माण पर 1़ 42 करोड़ व संत जेवियर के पास निर्माण पर 1़ 49 करोड़ खर्च होगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें