1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna road news ganga pathway connected with pmch rjs

Patna Road News: पीएमसीएच से जुड़ा गंगा पाथ वे, अब दीघा से गांधी मैदान आना-जाना हुआ आसान

आम लोग बुधवार को भी एएन सिन्हा इंस्टिट्यूट के बगल वाले रास्ते से गंगा पाथ वे होकर दीघा की ओर जाते और उधर से आते दिखे. अटल पथ को भी गंगा पाथ वे से जोड़ दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गंगा पाथ वे
गंगा पाथ वे
प्रभात खबर

गंगा पाथ वे को अब पीएमसीएच से जोड़ दिया गया है. इससे अब जेपी सेतु और गंगा पाथवे होकर उत्तर बिहार के मरीजों का पीएमसीएच पहुंचना आसान हो जायेगा. साथ ही पीएमसीएच से गंभीर मरीजों को एम्स दीघा एलिवेटेड कॉरिडोर होते हुए पटना एम्स तक पहुंचने में भी महज 15 से 20 मिनट का समय लगेगा. शहर के लोगों को अशोक राजपथ से गंगा पाथवे होते जेपी सेतु से होकर उत्तर बिहार जाने या दीघा और पटना एम्स जल्द पहुंचने में भी सुविधा होगी.

गंगा पाथ वे को एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट (गांधी मैदान के समीप) के पास अशोक राजपथ से भी कनेक्टिविटी मिल गयी है. बुधवार को आम लोग भी एएन सिन्हा इंस्टिट्यूट के बगल वाले रास्ते से गंगा पाथ वे होकर दीघा की ओर जाते और उधर से आते दिखे. इधर, अटल पथ को भी गंगा पाथ वे से जोड़ दिया गया है. इसके जुड़ जाने से लोगों को स्टेशन, आर ब्लॉक, हड़ताली मोड़ आदि जगहों पर जाना आसान हो जायेगा.

गोलघर तिराहे के पास यू टर्न

गोलघर तिराहे को विकसित कर वाहनों को यू-टर्न लेने के लिए तैयार किया जा रहा है. गंगा पथ के लोकार्पण से पहले पथ विकास निगम इससे पूरा करना है. 11 जून के बाद दीघा टू पीएमसीएच गंगा पथ का लोकार्पण की तैयारी है. इसके शुरु होने से पहले यातायात व्यवस्था में मामूली बदलाव किया जाएगा.

नई ट्रैफिक व्यवस्था

पटना जंक्शन, कंकड़बाग, गांधी मैदान की ओर पीएमसीएच, दीघा, जेपी सेतु से उत्तर बिहार, एम्स या अटल पथ की ओर जाना है तो गोलघर के निकट यू-टर्न लेकर गंगा पथ पकड़ सकते हैं. एनएन सिन्हा संस्थान के निकट अशोक राजपथ पर प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय, डीएम का गोपनीय कार्यालय के कारण गोलघर तिराहे को यू-टर्न के लिए विकसित किया जाएगा.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें