1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna police in active mode keep a close watch on those who drink and sell alcohol on the occasion of new year rdy

Bihar News: एक्टिव मोड में पटना पुलिस, नववर्ष के मौके पर शराब पीने और बेचने वालों पर रहेगी पैनी नजर

डीएम ने शराबबंदी अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए छापेमारी अभियान में तेजी लाने तथा होटल, रेस्टोरेंट, ढाबा आदि में विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
शराब
शराब
सांकेतिक तस्वीर

नव वर्ष की पूर्व संध्या और नव वर्ष के दिन शराब पीने वालों और इसके कारोबार से जुड़े लोगों पर पुलिस एवं उत्पाद विभाग की पैनी नजर रहेगी. पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी और उन्हें जेल भेजा जायेगा. गुरुवार को पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा द्वारा नववर्ष की संध्या एवं नववर्ष के दिन विधि व्यवस्था बनाये रखने एवं शराबबंदी अभियान को लेकर एक बैठक की गयी और जरूरी दिशा निर्देश अधिकारियों को दिये गये हैं.

डीएम ने शराबबंदी अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए छापेमारी अभियान में तेजी लाने तथा होटल, रेस्टोरेंट, ढाबा आदि में विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है. उन्होंने सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी तथा थानाध्यक्ष को भ्रमणशील रहने, सतर्क रहने तथा छापेमारी अभियान को गति प्रदान करने का निर्देश दिया है. साथ ही इस अवसर पर नदी में नाव परिचालन पर सख्ती से रोक लगाने का निर्देश दिया है.

बैठक में बताया गया कि उत्पाद विभाग द्वारा भी 18 विशेष टीम का गठन किया गया है जो पटना में लगातार छापेमारी कर प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करेगी. नव वर्ष की पूर्व संध्या एवं नववर्ष के दिन उत्पाद विभाग की टीम तथा पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने तथा एक्टिव मोड में कार्य कर छापेमारी अभियान मे तेजी लाने का निर्देश डीएम ने दिया है.

डीएम ने जब्त शराब के विनष्टीकरण तथा जब्त वाहनों के अधिहरण, राज्यसात करने संबंधी प्रस्ताव शीघ्र प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है. उन्होंने थाना स्तर के 1,75,656 लीटर तथा उत्पाद विभाग के 2,000 लीटर शेष बचे हुए जब्त शराब के विनष्टीकरण की प्रक्रिया अति शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया है.

डीएम ने 1738 बचे हुए वाहनों को भी राज्यसात, अधिहरण का प्रस्ताव अति शीघ्र पूरा करने का निर्देश सभी अनुमंडल पदाधिकारी को दिया. उन्होंने सभी एसडीओ को इस कार्य में प्राथमिकता के आधार पर तेजी लाने का निर्देश दिया है. बैठक में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, नगर पुलिस अधीक्षक मध्य, सभी अनुमंडल पदाधिकारी सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सभी थानाध्यक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें