1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna municipality lose for 50 crore rupees in banner hording bihar liquor ban know full reason avh

Bihar News : शराबबंदी नहीं इस वजह से 2020 में पटना नगर निगम को हुआ 50 करोड़ का नुकसान, जानें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Bihar News : पटना नगर निगम को साल 2020 में करीब 50 करोड़ का नुकसान हुआ है. यह नुकसान शराबबंदी की वजह से नहींं, जबकि नगर क्षेत्र में लगने वाले बैनर होर्डिंग के लिए पॉलिसी नहीं होने के कारण हुआ है. बताया जा रहा है कि राज्य सरकार के पास बैनर होर्डिंग के लिए कोई स्पष्ट नीति नहीं है, जिसके कारण निगम को पिछले तीन साल में करीब डेढ़ सौ करोड़ का चूना लगा है.

न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार पटना नगर निगम को तीन साल में डेढ़ सौ करोड़ का नुकसान हुआ है. नगर निगम को यह नुकसान पोस्टर होर्डिंग पॉलिसी नहीं होने के कारण हुआ है. वहीं सरकार अब इस ओर ध्यान देने की बात कही है.

पटना नगर निगम के इस नुकसान पर नगर आयुक्त ने बयान दिया है. नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा ने कहा कि सरकार के पास इस पर प्रस्ताव भेजा गया है. जल्द ही नगर निगम पॉलिसी लागू करेगी. वहीं डिप्टी सीएम तारकिशोर ने भी इसपर हल निकालने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि अगली बैठक में इस मुद्दे को उठाया जाएगा.

पार्किंग व्यवस्था का हाल बेहाल- बता दें कि बैनर होर्डिंग से पार्किंग व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है. निगम क्षेत्र में चिह्नित पार्किंगों की संख्या 55 के करीब है, जिन्हें बेहतर करने की योजना बनायी गयी. शहर में कहां-कहां पार्किंग हैं और किस पार्किंग में जगह उपलब्ध है, इसकी सूचना आम लोगों को मोबाइल एप के जरिये मिलती. लेकिन, अब तक पुरानी व्यवस्था ही है

Posted by : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें