1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna ganga path be illuminated in floodlight bulbs be installed on 500 electric poles rdy

Patna News: 25 मई से दूधिया रोशनी में जगमग करेगा गंगा पथ, बिजली के 500 खंभों पर लगेंगे बल्ब

25 मई तक लगभग 500 बिजली खंभा पर बल्ब लगा कर दीघा से पीएमसीएच तक गंगा पथ को दूधिया रोशनी में जगमग करने की योजना है. अभी सड़क के बीचोंबीच बिजली का खंभा लगाने का काम हो रहा है. सड़क के दोनों किनारे भी बिजली का खंभा लगा कर रोशनी की व्यवस्था होगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
25 मई से दूधिया रोशनी में जगमग करेगा गंगा पथ
25 मई से दूधिया रोशनी में जगमग करेगा गंगा पथ
प्रभात खबर

पटना. दीघा से एएन सिन्हा के बीच गंगा पथ में सड़क का काम अंतिम चरण में है. सड़क पर दूसरे लेयर का अलकतरा लगाने का काम हो रहा है. दो जून को संभावित उद्घाटन को लेकर बचे हुए काम को तेजी से पूरा किया जा रहा है. एएसन सिन्हा से पीएमसीएच तक एलिवेटेड रोड है. उसे भी फाइनल टच दिया जा रहा है. गंगा पथ पर रोशनी की कमी नहीं हो इसके लिए बिजली खंभा लगाने का काम तेजी से हो रहा है.

छह जगहों पर ट्रांसफर्मर लगा कर बिजली कनेक्शन दिया जायेगा

25 मई तक लगभग 500 बिजली खंभा पर बल्ब लगा कर दीघा से पीएमसीएच तक गंगा पथ को दूधिया रोशनी में जगमग करने की योजना है. अभी सड़क के बीचोंबीच बिजली का खंभा लगाने का काम हो रहा है. सड़क के दोनों किनारे भी बिजली का खंभा लगा कर रोशनी की व्यवस्था होगी. छह जगहों पर ट्रांसफर्मर लगा कर बिजली आपूर्ति का कनेक्शन दिया जायेगा.

25 से 30 मीटर पर लग रहा बिजली का खंभा

जानकारी के अनुसार दीघा से पीएमसीएच के बीच 25 से 30 मीटर की दूरी पर बिजली के खंभा पर बल्ब लगाने का काम हो रहा है. इसमें लगभग 500 बिजली का खंभा पर बल्ब लगेगा. कहीं-कहीं बीच में यह दूरी आवश्यकतानुसार कम और अधिक भी हो सकती है. अभी सड़क के बीचोंबीच बिजली का खंभा लगाने का काम हो रहा है. यह काम पूरा होने के बाद सड़क के दोनों साइड लगेगा.

केबल बिछाने का हो रहा काम

गंगा पथ पर बिजली कनेक्शन देने के लिए छह जगहों पर ट्रांसफॉर्मर लगेगा. इसमें दीघा, कुर्जी, एलसीटी घाट, राजापुर, एएन सिन्हा व पीएमसीएच के पास ट्रांसफर्मर लगा कर बिजली आपूर्ति होगी. बिजली कनेक्शन के लिए बीएसआरडीसी की ओर से प्रक्रिया जारी है. ऐसे बिजली आपूर्ति के लिए केबल बिछाने का काम हो रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें