1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna airport latest update major accident averted at airport terminal bird hit vistara flight and emergency landing of aircraft avh

Patna Airport पर बाल बाल बचे 72 यात्री, Vistara Flight के इंजन से पक्षी टकराया, विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
File Photo
File Photo
(PTI)

Patna Airport Latest Update: पटना एयरपोर्ट शनिवार को एक बड़ा विमान हादसा टल गया. बेंगलुरू से पटना आ रही विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट से पक्षी टकराने की खबर के बाद अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. हालांकि, एयरपोर्ट पर विमान की सेफ लैंडिंग हो गई. बताया जाता है कि बेंगलुरू से उड़ान भरने के बाद विस्तारा (Vistara) एयरलाइंस की फ्लाइट पटना एयरपोर्ट पर लैंड हो रही थी. इसी दौरान प्लेन से पक्षी टकरा गया. पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए प्लेन की सेफ लैंडिंग करा दी.

विस्तारा एयरलायंस के स्टेशन मैनेजर संजय यादव ने बताया कि पक्षी विमान के दाहिने इंजन से टकरायी. इससे इंजन का प्लास्टिक पैनल टूट गया और उसमें छोटा सुराख हो गया. इसके बाद विमान के दाहिने इंजन ने काम करना बंद कर दिया, लेकिन बायें इंजन के सही सलामत होने के कारण पायलट विमान को सुरक्षित लैंड करने मेंं सफल रहा और इस प्रकार विमान में सवार 72 यात्री और पायलट कोपायलट समेत सभी क्रू मेंबर की जान बच गयी.

एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

दरअसल, पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर एक फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग की खबर मिली. बाद में साफ हुआ कि विस्तारा एयरलाइंस की प्लेन से पक्षी टकराने के कारण दिक्कतें हुई. हालांकि, किसी पैसेंजर को चोट नहीं आई. घटना की जानकारी मिलने के बाद एयरपोर्ट पर अधिकारी पहुंच गए.

घटना के बाद कई फ्लाइट रद्द

विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट से पक्षी के टकराने के बाद के हालात का जायजा लिया जा रहा है. बताया जाता है कि पटना एयरपोर्ट से कई फ्लाइट को रद्द कर दिया गया है. अभी टर्मिनल पर इंजीनियर की टीम मौजूद है. एयरपोर्ट से फ्लाइट रेज्यूम करने की कोशिश की जा रही है. बताते चलें कि पटना एयरपोर्ट पर प्लेन से पक्षियों के टकराने की घटना पहले भी कई बार हो चुकी है. एयरपोर्ट के करीब संजय गांधी जैविक उद्यान है. इस कारण एयरपोर्ट के आसपास के इलाके में पक्षियों का जमघट लगा रहता है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें