1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. passenger facilities to be increased at patna airport in new year committee submit report to airport authority today asj

नये साल में पटना एयरपोर्ट पर बढ़ेंगी यात्री सुविधाएं, समिति आज सौंपेगी एयरपोर्ट ऑथोरिटी को रिपोर्ट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना एयरपोर्ट
पटना एयरपोर्ट
ट्वीटर

पटना. पटना एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाएं बढ़ेंगी. सुविधाओं के विकास के लिए गठित कमिटी की पहली बैठक गुरुवार को संपन्न हुई. इसकी रिपोर्ट शुक्रवार को समिति एयरपोर्ट ऑथोरिटी को सौंपेगी.

विदित हो कि पटना एयरपोर्ट के विकास के लिए नागर विमानन मंत्रालय एवं नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो के निर्देश पर एक विशेष कमेटी का गठन किया गया है.

एयरपोर्ट पर बढ़ रहे भीड़ के प्रबंधन एवं यात्रियों को हो रही परेशानी को कम करने के लिए यह कमेटी विस्तृत रिपोर्ट देगी जिसके आधार पर एयरपोर्ट आॅथोरिटी निर्णय लेगी.

इस कमेटी का चेयरमैन नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो के क्षेत्रीय निदेशक को बनाया गया है. उन्हें सहयोग व परामर्श देने के लिए सात सदस्यों को मनाेनीत किया गया है.

मनोनीत सदस्यों में एयरपोर्ट निदेशक के अलावा स्पाइसजेट एयरवेज के एयरपोर्ट प्रबंधक एस.हसन, गो एयरवेज, एयर इंडिया, टाटा सिया एयरलाइंस, एवं इंटर ग्लोब एविएशन के एयरपोर्ट प्रबंधक भी हैं.

पटना एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन में इंट्री के पहले यात्रियों को इन दिनों लंबी कतार से गुजरना पड़ रहा है. चेक इन क्षेत्र में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

यात्रियों की परेशानी को देखते हुए गठित यह कमेटी एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाएं बढ़ाने पर जोर देगी.

इनमें चेक इन काउंटर्स बढ़ाने, यात्रियों को एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के अंदर प्रवेश करने वाले द्वार को बढ़ाने के साथ ही घने कोहरे एवं भीषण ठंड में यात्रियों के बैठने की बेहतर व्यवस्था करना शामिल होगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें