1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. pappu yadav gave support to the congress said bhaktcharan the grand alliance is now broken in bihar asj

पप्पू यादव ने दिया कांग्रेस को समर्थन, भक्तचरण दास बोले- बिहार में अब टूट चुका महागठबंधन

बिहार में सियासी समीकरण तेजी से बदल रहा है. महागठबंधन के टूटने के बाद कांग्रेस आक्रामक तेवर में है और अपना जनाधार और सहयोगी दोनों में बढोतरी करने के प्रयास में दिख् रही है. यही वजह है कि जैसे-जैसे तेजस्वी यादव कांग्रेस से दूर हुए, वैसे-वैसे पप्पू यादव कांग्रेस के करीब आ रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पप्पू यादव
पप्पू यादव
प्रभात खबर

पटना. बिहार में सियासी समीकरण तेजी से बदल रहा है. महागठबंधन के टूटने के बाद कांग्रेस आक्रामक तेवर में है और अपना जनाधार और सहयोगी दोनों में बढोतरी करने के प्रयास में दिख् रही है. यही वजह है कि जैसे-जैसे तेजस्वी यादव कांग्रेस से दूर हुए, वैसे-वैसे पप्पू यादव कांग्रेस के करीब आ रहे हैं.

शुक्रवार को जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने कांग्रेस को समर्थन देने का एलान कर दिया है. दोपहर बाद कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्तचरण दास और प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा से मुलाकात के बाद जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने कहा है कि कांग्रेस जहां कहीं भी उम्मीदवार देगी, उनकी पार्टी उनका समर्थन करेगी.

दरअसल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कल ही जाप सुप्रीमो पप्पू यादव को पत्र लिखते हुए समर्थन देने मांग की थी. इसके बाद से ही यह तय माना जा रहा था कि पप्पू यादव कांग्रेस को समर्थन दे सकते हैं.

गौरतलब है कि विधानसभा के दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव में एक सीट पर जाप ने अपना उम्मीदवार उतार रखा है. अब तारापुर और कुशेश्वरस्थान दोनों क्षेत्रों में जाप अपना समर्थन कांग्रेस को देगी.

बिहार के कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि पप्पू यादव के समर्थन से कांग्रेस को चुनाव में मजबूती मिलेगी. पप्पू के साथ आने से उत्साहित कांग्रेस प्रभारी ने आधिकारिक रूप से एलान किया कि बिहार में अब कांग्रेस का राजद के साथ कोई गठबंधन नहीं है.

लोकसभा चुनाव में बिहार की सभी 40 सीटों पर कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस प्रभारी ने साफ किया कि राजद ने महागठबंधन धर्म का पालन नहीं किया. इस कारण उपचुनाव में हम पूरी ताकत से लड़ रहे हैं.

हमारे सभी नेता बिहार पहुंच चुके हैं और जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं. भक्त चरण दास के इस बयान के बाद यह कहा जा रहा है कि जल्द ही पप्पू यादव की जनअधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय हो सकता है.

राजद सांसद मनोज झा के कांग्रेसियों को संघी कहे जाने पर कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि उन्होंने क्या कहा यह हम नहीं जानते हैं. हम बस इतना जानते हैं कि उपचुनाव के बाद राजद और भाजपा के बीच फासला और कम होगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें