1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. panchayat election 2021 latest news in bihar bjp plan muslim voter cut on lalu yadav party rjd know bihar me panchayat chunav kab hoga avh

Panchayat Election : बिहार पंचायत चुनाव में लालू यादव के 'M' वोटरों में सेंध लगाएगी BJP? बनाया ये खास प्लान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Panchayat Elections 2021
Panchayat Elections 2021
Twitter

Panchayat Chunav 2021 : बिहार में पंचायत चुनाव के ऐलान से पहले बीजेपी ने खास तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी इस चुनाव में संगठन को मजबूत करने के उद्देश्य से अपना कैंडिडेट उतार सकती है. वहीं सूत्रों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी राजद के वोटबैंक में सेंध लगाने के मकसद से पंचायत चुनाव में मुस्लिम प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय जनता पार्टी पंचायत इलेक्शन में 'एम' समीकरण को साधने के लिए विशेष रणनीति बना रही है. रणनीति के तहत इस बार बीजेपी मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दे सकती है. हालांकि बीजेपी इसके लिए सर्वेक्षण भी कराएगी.

सीमांचल पर होगा विशेष फोकस- सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के लिए बिहार में सीमांचल क्षेत्र सबसे महत्वपूर्ण है. पार्टी यहां पर मजबूती के लिए पंचायत चुनाव में सीधे ताल ठोकेगी. पंचायत चुनाव में सीमांचल क्षेत्र में बीजेपी अधिकतर मुस्लिम कैंडिडेट उतार सकती है.

9 को लगे सकती है मुहर- बताया जा रहा है कि बीजेपी के प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 9 जनवरी को नालंदा के राजगीर में आयोजित किया गया है. ऐसे में पार्टी पंचायत चुनाव को लेकर उसी दिन घोषणा कर सकती है. हालांकि बुधवार को सभी बड़े नेताओं की उपस्थिति में बेतिया में एक बैठक आयोजित की गई थी.

बताया जा रहा है कि इस बैठक में यह निर्णय हुआ कि आने वाला पंचायत एवं नगर निकाय चुनाव चाहे दलगत हो या गैरदलगत चुनाव लेकिन भाजपा पूरे दमखम के साथ चुनाव में उतरेगी और अपने संगठन की मजबूती के लिए कार्य करेगी. इस बैठक में डिप्टी सीएम रेणु देवी, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और राष्ट्रीय सचिव हरीश द्विवेदी मौजूद रहे.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें