1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. opposition boycott the house in bihar the speaker said those who hurt the constitutional institution take action asj

बिहार में विपक्षी दलों ने किया सदन का बहिष्कार, स्पीकर बोले, जो संवैधानिक संस्थान पर चोट करेंगे उन पर होगी कार्रवाई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा
विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा
फाइल

पटना. विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि संवैधानिक संस्थान के प्रति जिसकी आस्था होगी, उनका हमेशा सम्मान किया जायेगा. उन्होंने कहा कि जो इस पर चोट करेंगे, उन पर सख्ती से विचार किया जायेगा या कार्रवाई की जायेगी.

विधानसभा में मंगलवार को पुलिस बुलाने को लेकर नाराज विपक्षी विधायकों ने बुधवार को सदन का बहिष्कार किया. विधानमंडल परिसर में पोर्टिको के सामने मैदान में सभी विपक्षी विधायक एकत्र हुए और वहीं समानांतर सदन चलाया. तेजस्वी यादव ने कहा कि दोषी पदाधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होगी, तो हम विचार कर रहें है कि अगले पांच वर्षों तक विपक्ष का एक भी विधायक सदन की कार्यवाही में भाग नहीं लेगा.

माफी मांगने तक सदन के भीतर नहीं जायेंगे विपक्ष के विधायक

विधानसभा में मंगलवार को पुलिस बुलाने को लेकर नाराज विपक्षी विधायकों ने बुधवार को सदन का बहिष्कार किया. विधानमंडल परिसर में पोर्टिको के सामने मैदान में सभी विपक्षी विधायक एकत्र हुए और वहीं समानांतर सदन चलायी.

राजद के भूदेव चौधरी को शैडो अध्यक्ष चुना गया और सरकार को बर्खास्त किया गया. शैडो सदन में पटना के डीएम और एसएसपी को भी ध्वनिमत से बर्खास्त करने का फैसला लिया. दोपहर एक बजे विपक्षी विधायकों के बीच पहुंचे विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि मंगलवार को पुलिस ने पुलिस बिल को पास कराया है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि दोषी पदाधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होगी, तो हम विचार कर रहें है कि अगले पांच वर्षों तक विपक्ष का एक भी विधायक किसी भी सदन की कार्यवाही में भाग नहीं लेगा. मैदान में रहे विपक्ष के विधायकों ने अपने आंखों पर पट्टी बांधे रखी.

शैडो सदन में सत्र की शुरुआत में विधायकों ने मुख्यमंत्री, डीएम, एसपी को बर्खास्त करने का प्रस्ताव लगाया. माले विधायक दल के नेता महबूब आलम ने कहा कि जिस तरह से विधायकों को विधानसभा के भीतर हमें पीटा गया, इसकी हम निंदा करते हैं और मांग करते हैं कि उनकी सदस्यता को रद्द करते हुए उन्हें बर्खास्त किया जाये.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें