1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. one lakh women to get corona vaccine in bihar on world women day asj

महिला दिवस पर बिहार में एक लाख महिलाओं को लगेगा कोरोना का टीका

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मंगल पांडेय
मंगल पांडेय
प्रभात खबर

पटना. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आठ मार्च को राज्य की एक लाख महिलाओं को कोरोना का टीका लगाया जायेगा. इसकी तैयारी अंतिम चरण में है. शुक्रवार की शाम प्रभात खबर की तरफ से आयोजित डॉक्टर्स सम्मान समारोह के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं.

समारोह में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, सूचना एवं जनसंपर्क सह जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कोरोना वारियर्स के रूप में काम करने के लिए डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति आभार जताया. साथ ही कोरोना काल में टेली काउंसेलिंग के माध्यम से आम लोगों तक डॉक्टरों की सलाह पहुंचाने और कोरोना से संबंधित खबरों के बेहतर कवरेज के लिए प्रभात खबर की सराहना की.

होटल लेमन ट्री में आयोजित समारोह में कोरोना वारियर्स के रूप में काम करने वाले राजधानी के 60 वरिष्ठ डॉक्टरों को सम्मानित किया गया. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि कोराना वारियर्स के रूप में डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के बेहतर काम से ही कोरोना पर नियंत्रण के मामले में बिहार का स्थान देश में पहले से तीसरे स्थान पर है.

यहां रिकवरी रेट 99.28 फीसदी है अौर एक्टिव केस सिर्फ 380 हैं. वहीं, अब तक 2.26 करोड़ सैंपलों की जांच हुई है. ऐसे में डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों ने बिहार की पहचान बढ़ायी है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को राज्य में कोरोना पर बेहतर काम नहीं पच रहा. डॉक्टर व्यक्ति की पृष्ठभूमि जाने बगैर निस्वार्थ भाव से केवल मरीज का इलाज करते हैं.

उन्होंने कहा कि कोरोना से 37 डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की आकस्मिक मृत्यु हो गयी थी. ऐसे में डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों ने जान पर खेल कर काम किया. उन्होंने सही समय पर देश में लॉकडाउन लगाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की.

कहा कि इससे कोरोना पर नियंत्रण रखने में मदद मिली. इसके साथ सीएम नीतीश कुमार की दूरदर्शिता और सक्रियता की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि उनके द्वारा प्रतिदिन समीक्षा के कारण ही बिहार में कोरोना पर नियंत्रण में मदद मिली.

by Ashish Jha Posted

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें